Thursday, February 2, 2023
spot_img

राजद सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, खराब हुई किडनी, जाने पूरी अपडेट

चारा घोटाले के 4 मामलों में सजा पाए राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत फिर से बिगड़ गई है. डॉक्टर उमेश प्रसाद जो कि रांची के रिम्स में लालू प्रसाद यादव की देखरेख कर रहे हैं उन्होंने बताया कि उनकी किडनी की कार्य क्षमता बेहद कम हो गई है उन्हें कभी भी डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है. डॉक्टर ने लालू प्रसाद यादव की हालत चिंताजनक बताई है उन्होंने इस मामले में रिम्स निदेशक को लिखित सूचना दी है. आपको बता दें कि लालू यादव की जमानत पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी जिसमें कोर्ट ने सुनवाई को 6 हफ्ते तक के लिए टाल दिया है.

whatsapp

लालू यादव की हालत चिंताजनक

लालू प्रसाद यादव के इलाज में जुटे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि उनकी हालत चिंताजनक है हालत कभी भी बिगड़ सकती है कुछ कहा नहीं जा सकता. उधर केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने कोर्ट में दाखिल किए गए अपने जवाब में कहा कि लालू की हालत स्थिर है वे रिम्स में भर्ती होने के बावजूद फोन से राजनीति कर रहे हैं उन्हें फिर से रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल भेजा जाना चाहिए.

तीन मामलों में मिल चुकी है जमानत

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव को जिन चार मामलों में सजा मिली है उसके खिलाफ उन्होंने हाईकोर्ट में अपील की है. लालू यादव को 4 में से 3 मामलों में पहले ही जमानत दी जा चुकी है. सभी मामलों में लालू यादव आधी सजा काट चुके हैं. इसी के आधार पर दुमका कोषागार मामले में भी उन्होंने जमानत मांगी है साथ ही अपनी बीमारी का भी हवाला दिया है.

CBI का विरोध

जांच एजेंसी CBI शुरुआत से ही लालू प्रसाद यादव को जमानत देने का विरोध करती रही है लेकिन लालू यादव विभिन्न आधार पर जमानत की मांग कर रहे हैं. लालू यादव का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है इस वजह से उनका ज्यादातर समय रिम्स अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में कटा है. सीबीआई का कहना है कि अभी यह भी तय नहीं हुआ है कि लालू की यह दोनों सजाएं एक साथ चल रही हैं अथवा दोनों एक के बाद एक चलेंगी। यदि दोनों सजाएं एक के बाद एक चलेंगी तो लालू को भ्रष्टाचार के इस मामले में कुल चौदह वर्ष की कैद काटनी है

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles