Wednesday, February 8, 2023
spot_img

अपने कुत्‍ते और पत्नी के नाम क‍िसान ने कर दी आधी-आधी संपत्ति, ये रही वजह

ये कहावत काफी लंबे समय से बुजुर्गों के मुंह से सुनते चले आ रहे है कि इसांन से ज्यादा वफादार कुत्ता होता है. और इस बात को सच साबित कर दिखाया एक किसान परिवार ने जिसने कुत्ते की वफादारी को देख उसके नाम की आधी वसीयत तैयार की है.

whatsapp

यह हैरान कर देने वाली घटना मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की है. यहां पर एक किसान ने अपने बेटों के व्यवहार से तंग आकर अपनी सारी जमीन जायदाद कुत्ते के नाम कर दी है. उनका कुत्ता जैकी अब इस जमीन का हकदार है. इसके अलावा किसान ने पत्नी चंपा के नाम भी आधी जमीन कर दी है.

बाड़ी वाड़ा गांव निवासी किसान ओम नारायण ने अपने बेटे से ज्यादा कुत्ते की असीम प्यार को देख उसे अपनी जायदाद का आधा हिस्सा देकर उसे घर का सदस्य माना है. वही किसान ने आधा हिस्सा आपने पत्नी चंपा के नाम लिख दिया है. बताया जा रहा है कि किसान ओम नारायण अपने बेटों के व्यवहार से बहुत ही परेशान थे.

किसान ओम नारायण ने अपने पालतू कुत्ते पर प्यार जताते हुए उसे अपना वारिस घोषित कर दिया है. 50 वर्षीय किसान ने अपनी वसीयत में लिखा है कि मेरी सेवा मेरी पत्नी और पालतू कुत्ता करता है. इसलिए मेरे जीते जी वह मेरे लिए सबसे अधिक प्रिय है. मेरे मरने के बाद पूरी संपत्ति और जमीन जायदाद के हकदार पत्नी चंपा वर्मा और पालतू कुत्ता जैकी होगा. उन्होंने वसीहत में यह भी लिखा कि कुत्ते की सेवा करने वालों को जायदाद का अगला वारिस माना जाएगा.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles