Wednesday, February 8, 2023
spot_img

जेडीयू के छह विधायकों का भाजपा में शामिल होने भड़के के सी त्यागी, बोले गठबंधन..

अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के छह विधायकों द्वारा पार्टी से बगावत कर भाजपा में शामिल होने के बाद बिहार में भी सियासत गरमा गई है. इस मुद्दे पर बयानबाजी जारी है. जनता दल यूनाइटेड के दिग्गज नेता केसी त्यागी ने कहा कि हमारा मन अरुणाचल प्रदेश के घटनाक्रम को लेकर दुखी है, जो कि गठबंधन की राजनीति के लिए ठीक नहीं है. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में गठबंधन को लेकर बीजेपी और जेडीयू में कोई विवाद नहीं है.

whatsapp

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने आगे कहा पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई के अटल धर्म का पालन सभी घटक दलों को करना चाहिए. हम किसी के खिलाफ साजिश नहीं करते बल्कि जब भी काम करने का मौका मिला, तो काम किया है.

जेडीयू ने इस मसले पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात की है. जेडीयू के विधायकों को अरुणाचल के मंत्रिमंडल में शामिल करने की बात कही गई थी, लेकिन उन्होंने अपने पार्टी में ही शामिल कर लिया. इससे जदयू आहत है. त्यागी ने कहा कि लव जिहाद के घृणात्मक काम को लेकर समाज को बांटा जा रहा है , इसे ठीक नही माना जा रहा है.

दरअसल, यूपी के बाद मध्य प्रदेश में भी लव जिहाद को लेकर कानून बनाया जा रहा है. हरियाणा समेत कई अन्य राज्यों में इसकी तैयारी है.उन्होंने कहा कि आनेवाले महीनों में जिन राज्यों में चुनाव होगा, वहां के बारे में विचार होगा. बंगाल में जदयू चुनाव लड़ेगी, ये फैसला हो चुका है. देश में पार्टी के विस्तार को लेकर भी बैठक चर्चा होगी.

whatsapp-group

जेडीयू ने 15 सीटों मे से 7 सीटों पर जीत हासिल की थी

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने 15 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे और 7 सीटों पर जीत हासिल की थी. लेकिन अब इन सात विधायकों में से 6 भाजपा में शामिल हो गए हैं. भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों का नाम तलेम तबोह, जिक्के ताको, हयेंग मंगफी, दोर्जी वांग्डी खर्मा, डोयू सिंयोग्जु और कांगोगताकू है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles