Monday, February 6, 2023
spot_img

कपिल शर्मा का ‘खजूर’ उर्फ कार्तिक के घर कभी खाने के थे लाले, आज मुंबई मे है बड़े जलवे

कपिल शर्मा के कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ लोगों के बीच काफी फेमस है. कपिल अपनी टीम के साथ दर्शकों को खूब हंसाते है. शो का हर कैरक्टर अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है. कई ऐसे किरदार भी है जो शो वाले नाम से ही जाने जाते है. इनमें से एक है ‘खजूर’. खजूर का किरदार निभाने वाला बच्‍चा कार्तिकेय राज मुंबई में रहकर पढ़ाई कर रहा है. कार्तिकेय भले ही आज काफी फेमस है लेकिन एक वक्त था जब उसके परिवार की हालत बेहद खराब थी.

whatsapp

कार्तिकेय के पिता करते हैं मजदूरी

खजूर के नाम से मशहूर कार्तिकेय 13 साल के हैं और वह बिहार के पटना जिले के रहने वाले हैं. कार्तिकेय आज भले ही कपिल शर्मा में खजूर का कैरेक्टर का नाम कमा रहे हैं पर उनकी जिंदगी बहुत ही कठिनाइयों से भरी है. कार्तिक की मां कपड़े सिलतीं हैं जबकि पिता राजमिस्त्री (घर में बनाने वाले मजदूर) का काम करते हैं. कार्तिक की फैमिली में इनकी दो बहनें भी हैं, जो बिहार में पढ़ाई कर रही हैं.

कार्तिकेय का नहीं लगता था पढ़ाई में मन

खजूर के नाम से मशहूर कार्तिकेय अपने भाई के साथ स्कूल जाया करते थे कि सारा समय बस्ती के बच्चों के साथ खेला करते थे. क्योंकि उनका मन पढ़ाई में बिल्कुल भी नहीं लगता था. उनके भाई ने फिर कार्तिकेय को एक्टिंग सीखने के लिए कहा जिसके बाद उन्होंने सरकार से सहायता प्राप्त एक्टिंग स्कूल किलकारी में दाखिला लिया और एक्टिंग सीखना शुरू किया. पढ़ाई में मन तो लगता नहीं था तो एक्टिंग स्कूल में कार्तिकेय का मन लगने लगा वह काफी समय तक एक्टिंग की बारीकियां सीखते रहे.

2013 में कार्तिकेय को बेस्ट ड्रामेबाज शो में चयन

यही वह समय था जब कार्तिकेय की किस्मत बदलना शुरू हुई उनके चयन से परिवार बेहद खुश था. यह भी भी उनके लिए एक सपने ही जैसा था. इसके बाद शो की टीम कार्तिकेय और अन्य चयनित बच्चों को लेकर कोलकाता चली गई. यहां उन्हें एक बड़े से होटल में रहने को दिया गया होटल में मिलने वाले लजीज खाने कार्तिकेय के लिए सपने जैसा था. होटल का कुछ खाना बचा कर वापस अपने घर भी लेकर गए और अपनी मां को खिलाकर कहा कि आपने कभी होटल का खाना नहीं खाया इसलिए वह यह खाना चुरा कर लाए हैं. इंडिया बेस्ट ड्रामेबाज सीजन-2 के फाइनल में कार्तिक राज को कॉमिक रोल में बेस्ट एक्टर का खिताब मिला. यह पुरस्कार शो में मेहमान बनकर आए खुद कपिल शर्मा ने दिया था.

whatsapp-group

कपिल शर्मा की पड़ी नजर

बेस्ट ड्रामेबाज के छठवें राउंड में कपिल शर्मा की नजर कार्तिकेय पर पड़ी और वह कार्तिकेय की एक्टिंग के कायल हो गए. जिसके बाद फिर क्या था कपिल शर्मा ने कार्तिकेय को “द कपिल शर्मा शो” का ऑफर भी कर दिया फिर ऑडिशन हुआ और कार्तिकेय दा कपिल शर्मा शो के हिस्सा बन गए. यही कार्तिकेय का नाम खजूर पड़ गया और इस किरदार से उन्होंने खूब लोकप्रियता बटोरी.कार्तिक ने शो में एक चाय बेचने वाले के बेटे का रोल प्ले किया है. शो में कार्तिक के कैरेक्टर का नाम ‘खजूर’ है. वे स्कूली ड्रेस में नजर आते हैं. कपिल के शो में कार्तिक नीला शर्ट, खाकी पैंट और गले में टाई पहनकर अपन रोल प्ले करते हैं. शो में आने वाले सेलिब्रिटी कार्तिक के अंदाज की खूब तारीफ़ करते हैं.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles