Wednesday, February 1, 2023
spot_img

कभी कपिल के पास बहन की सगाई तक के लिए नहीं थे पैसे, जाने कैसे रातों-रात बने कॉमेडी के बादशाह

कपिल शर्मा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। कॉमेडी के किंग कहे जाने वाले कपिल आज घर-घर में फेमस है। अमृतसर में जन्मे कपिल एक लोअर मिडल क्लास फैमिली से आते हैं। कपिल के पिता पुलिस हेड कांस्टेबल थे। कपिल जब छोटे थे तभी कैंसर जैसी बीमारी के चलते उनके पिता का साल 2004 में निधन हो गया ऐसे में बेहद कम उम्र में ही कपिल शर्मा पर अपने परिवार की जिम्मेदारियां आ गई थी।

whatsapp

कपिल के पिता के निधन के बाद घर की सारी जिम्मेदारियां इन्हीं के कंधों पर आ गई। ऐसे में उनकी घर की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी तभी उनकी बहन की भी शादी तय हो गई थी। वह ऐसा समय था जब कपिल शर्मा के पास बहन की सगाई की अंगूठी खरीदने तक के लिए पैसे नहीं थे। लेकिन किसी को क्या पता था कि जब कपिल पैसे का जुगाड़ कर रहे थे तभी नियति उनका भविष्य सुनहरी कलम से लिख रहा था।

साल 2007 में कॉमेडी शो ‘लाफ्टर चैलेन्ज’ के विजेता बनने के बाद कपिल के जीवन में एक टर्निंग पॉइंट आया। इस पैसे से कपिल शर्मा ने अपनी बहन की शादी की इसके बाद उन्हें इंडस्ट्री में पहचान मिलने लगी और उन्होंने फिर कभी पलटकर पीछे नहीं देखा।

कपिल अपने हुनर की बदौलत एक के बाद एक कई सौ जैसे ‘झलक दिखला जा, कॉमेडी सर्कस, छोटे मियां को होस्ट किया। कपिल शर्मा को टीवी इंडस्ट्री में बड़ा ब्रेक तब मिला जब वह अपना शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ लेकर आए। इस शो ने पूरे देश में तहलका मचा दिया और देखते ही देखते वह कॉमेडी किंग कहे जाने लगे।

whatsapp-group

हालांकि कई ऐसा दफा आया जब उनकी जिंदगी में उथल-पुथल होती रही। उनके शो में अहम किरदार निभाने वाले गुत्थी यानी सुनील ग्रोवर से झगड़े के बाद हालात इतने बिगड़ गए कि कपिल शर्मा को कुछ दिनों तक शो बंद करना पड़ा। कहा जाता है कि इसके बाद कपिल शर्मा डिप्रेशन में चले गए थे। हालांकि कपिल को कॉमेडी किंग का जाता है इसके बाद उन्होंने फिर से कमबैक किया इस बार उन्होंने अपने शो का नाम ‘द कपिल शर्मा शो’ रखा जो फिर से सुपर डुपर हिट साबित हुआ। हालांकि अब कहा जा रहा है कि किसी अन्य कारणों से इस शो को एक बार फिर से बंद कर दिया गया। आपको बता दें कि हाल ही में कपिल शर्मा बेटी के पिता बने हैं उनकी पत्नी Ginny ने एक बेटी को जन्म दिया है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles