कभी एक छोटे चॉल मे रहा करते थे जैकी श्रॉ, आज है करोड़ो के मालिक, बस स्टैंड से हुई फिल्मों मे एंट्री

बॉलीवुड के जग्गू दादा यानी कि जैकी श्रॉफ का बचपन बेहद ही गरीबी में गुजरा था। आपने जैकी श्रॉफ की तो कई फिल्में देखी होंगी लेकिन क्या आपको पता है जैकी श्रॉफ का पूरा नाम जय किशन काकूभाई श्रॉफ है। वह मुंबई की एक चौल में रहते थे और अपने मोहल्ले के लोगों की फिक्र करते थे। वह अपने मोहल्लों में लोगों के बीच जग्गू दादा के रूप में जाने जाते थे। लेकिन आज वह इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार हैं। इनकी कुल नेटवर्थ करीब 181 करोड़ रुपए हैं। जैकी श्रॉफ मुंबई में आलीशान अपार्टमेंट के मालिक है तो वहीं खंडाला में इनके पास शानदार फॉर्म हाउस है। यही नहीं उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां भी है।

जय किशन से जैकी श्रॉफ बनने की शुरुआत उनकी बस स्टैंड से हुई। जैकी श्रॉफ 1 दिन बस स्टैंड पर बस आने का इंतजार कर रहे थे तभी एक आदमी उनके पास आया और कहा ‘मॉडलिंग करेगा’ इस पर जैकी श्रॉफ ने तुरंत कहा ‘पैसा देगा क्या’। उस वक्त जैकी कुछ काम नहीं कर रहे थे तो मॉडलिंग को हां करना सही समझा। इसके बाद फिर क्या यह वह पल था जब उनकी कदम स्टारडम की ओर बढ़ चुके थे। इसके बाद उन्हें सुभाष घई की फिल्म हीरो में काम करने का मौका मिला यह फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए। यहां से जैकी श्रॉफ का कैरियर ऐसा रफ्तार पकड़ा की बस सब हीरो देखते ही रह गए और उन पर पैसे की खूब बरसात हुई।

मुंबई के कार्टर रोड पर सी फेसिंग अपार्टमेंट

आपको बता दें कि बॉलीवुड के जग्गू दादा यानी जैकी श्राफ ने कुछ साल पहले ही 56 करोड़ की कीमत में डुप्लेक्स स्टाइल में बने इस घर को खरीदा था। इस घर में उनके दोनों बच्चे के लाइफस्टाइल के हिसाब से सभी सुविधाएं उपलब्ध है इनके घर के सामने विशाल अरब सागर का शानदार नजारा दिखता है।

खंडाला में 5 स्टार सुविधाओं वाला फॉर्म हाउस

आपको बता दें कि जैकी श्रॉफ ने खंडाला की वादियों में एक बहुत ही बड़ा फार्महाउस खरीदा है। जब भी फुर्सत में रहते हैं तो अपने परिवार के साथ रिलैक्स करने फार्म हाउस चले जाते हैं। फार्म हाउस चारों तरफ से खुले मैदान और पहाड़ों से घिरा है जैकी श्रॉफ का फार्महाउस खंडाला में झील के किनारे स्थित है।

whatsapp channel

google news

 

बीएमडब्ल्यू M5

जग्गू दादा को लग्जरी कार के साथ-साथ स्पोर्ट्स कार काफी पसंद है। इनके पास बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज की ओल्ड जेनरेशन ब्लैक कलर की कार है। कई बार जैकी श्रॉफ को इस गाड़ी को ड्राइव करते हुए देखा गया है। इस गाड़ी की कीमत करीब 168 करोड़ रुपए है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी

इनकी कार कलेक्शन में सबसे महंगी गाड़ी बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी है। जिनकी एक्स शोरूम प्राइस करीब 443 करोड रुपए है।

जैगुआर AS100

जैकी श्रॉफ के पास 1939 की विटेज कार जगुआर AS100 भी मौजूद है। इसके अलावा उनके पास एक और विंटेज कार कोटिंग फारवर्ड भी मौजूद है।

गरीबों की करते हैं मदद

कहा जाता है कि जब इंसान अपनी किस्मत की बुलंदियों पर पहुंच जाए तो वह अपने बीते हुए अतीत को नहीं भूलता जैकी श्रॉफ भी कुछ ऐसे ही हैं। उनका बचपन गरीबी में बीता था वह एक चौल में रहते थे इसलिए आज भी वह गरीबों के इलाज और मदद के लिए मुंबई के नानावटी अस्पताल में एक अकाउंट चलाते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं पाली हिल्स के आसपास जितने भी गरीब लोग रहते हैं सब के पास जैकी श्रॉफ का नंबर है जब भी उन्हें कोई सहायता चाहिए होते हैं वह तुरंत जैकी श्रॉफ को फोन लगाते हैं और जैकी भी उनकी मदद को तुरंत पहुंच जाते हैं।

Share on

Leave a Comment