कन्फर्म टिकट होने के वावजूद टीटीई ने मजदूरों को ट्रेन से उतारा, कहा – राजधानी एक्‍सप्रेस में सफर करने की तुम्हारी औकात नहीं

टीटीई ने कहा ” तुमलोग छोटा आदमी हो… तेरी औकात नहीं कि राजधानी जैसी वीआईपी ट्रेन में चढ़ो! इस ट्रेन में अधिकारी रैंक और बड़े लोग सफर करते हैं… चलो उतरो ट्रेन से।” मज़दूरों का कहना है कि कंफर्म सीट के टिकट होने के बावजूद टीटीई ने उन्हें ट्रेन से यह कहते हुए उतार दिया कि इस ट्रेन में बैठने की तुम्हारी औकाद नहीं है.

कोडरमा में एक TTE की गुंडागर्दी देखने को मिली है. TTE ने मजदूरों को टिकट कंफर्म होने के बाद भी राजधानी ट्रेन से नीचे उतार दिया इस दौरान कोच में बैठे लोग देखते रहे मगर किसी ने TTE की गुंडागर्दी का विरोध नहीं किया. मजदूरों का कहना है कि कंफर्म सीट के टिकट होने के बावजूद टीटीई ने उन्हें ट्रेन से यह कहते हुए उतार दिया किस ट्रेन में बैठने की तुम्हारी औकात नहीं है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक रामचंद्र और अजय यादव नाम के दो मजदूर नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी ट्रेन से विजयवाड़ा जा रहे थे. तभी सुबह 5:22 बजे कोडरमा स्टेशन पर टीटीई ने दोनों को ट्रेन से धक्का मारकर उतार दिया. TTE ने कहा “तुम लोग छोटा आदमी हो तेरी औकात नहीं कि राजधानी जैसी VIP ट्रेन में चलो. इस ट्रेन में बड़े लोग और अधिकारी रैंक सफर करते हैं! चलो उतरो ट्रेन से”.

TTE ने दबंगई दिखाते हुए दोनों मजदूरों से कहा कि ज्यादा गाल बजाया और ट्रेन से नहीं उतरे तो 5000 का फाइन काट देंगे. दोनों टिकट दिखाते हुए ट्रेन से नहीं उतरने का आग्रह करते रहे लेकिन TTE नहीं माना. जिसके बाद दोनों स्टेशन पर उतार दिए गए और सीधा स्टेशन मास्टर के चेंबर में पहुंचे और शिकायत पुस्तिका में पूरी घटना का जिक्र करते हुए टीटीई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

whatsapp channel

google news

 

दोनों मजदूर विजयवाड़ा के नैनुर जा रहे थे जहां वह पोकलेन ऑपरेटर का काम करते हैं. दोनों मजदूरों ने बताया कि ठंड में सफर आसान हो इसलिए उन्होंने राजधानी ट्रेन में सीट बुक कराई. इससे पहले उन दोनों ने दो बार और प्रयास किया था लेकिन तीसरी बार में सीट कंफर्म हुई. आपको बता दें कि दोनों मजदूरों के तीसरे प्रयास में 16 दिसंबर को राजधानी ट्रेन की बीसिक्स बोगी B-6में 10 और 15 नंबर की बर्थ कंफर्म हुई थी.

इस मामले पर धनबाद रेल मंडल के डीआरएम और सीनियर डीसीएम का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है. अगर यह हुआ है तो गंभीर मामला है जांच के बाद टीटीई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Share on

Leave a Comment