Monday, February 6, 2023
spot_img

पति ने मांगा खाना तो पत्नी पहुंच गई कोर्ट, पति और ससुर हाथ जोड़कर मांगता रहा माफी, देख जज हुए दंग

पटना हाईकोर्ट में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. घरेलू हिंसा से जुड़े एक मुकदमे की सुनवाई के दौरान यह वाकया देखने को मिला. इस अजीबोगरीब घटना को देखकर यह भ्रम हो गया कि हमारा देश पुरुष प्रधान समाज है. भरी अदालत में खूब हंगामा चला पति पत्नी से माफी मांगता रहा, हाथ जोड़कर विनती करता रहा, अब दोबारा गलती नहीं करने की कसमें खाता रहा लेकिन पत्नी पति से मुक्ति पाने के लिए दूर हटती रही.

whatsapp

यहां तक कि अदालत में उपस्थित ससुर ने भी माफी मांगते हुए कहा बेटी तुम चली जाओगी तो हम लोग कैसे रहेंगे. तुम्हें तो बेटी की तरह ही प्यार दिया है! पटना हाईकोर्ट ने इस दंपति विवाद को देख कर बस बस इतना कहा हम कानून से बंधे हैं लड़की जैसा चाहेगी वही होगा.

इसलिए अलग होना चाहती हैं पत्नी

पत्नी ने पटना हाईकोर्ट में कहा कि वह अब पटना में रहना नहीं चाहती, वह अरुणाचल प्रदेश के धर्मशाला जाना चाहती है. पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति ने उसके बाल खींचे, खाना परोसने और फल काटने के लिए बाध्य किया गया. काम से थक जाने के बाद भी उससे रोटियां बनवाई जाती है, यही नहीं उसके पति ने उसके भाई से AC और 70,000 का लैपटॉप भी खरीदवा लिया, जबकि मेरा पति भी प्राइवेट जॉब करता है.

पीड़ित पत्नी ने कहा कि मैं यहां से एयरपोर्ट जाऊंगी तो मेरा पति पीछा करते हुए आ जाएगा. इस सब कार्यवाही के बीच पटना हाईकोर्ट में उपस्थित ससुर ने कहा- माफ कर दो, कहीं मत जाओ मत छोड़ो! लेकिन पत्नी थी कि न्यायालय में उपस्थित भाई के गले लग कर कहती रही अब मैं अपने पति से मुक्ति के लिए तलाक लेकर रहूंगी. देखना है अदालत का फैसला लेती है!

whatsapp-group

सुनवाई के लिए करना होगा इंतजार

इस मामले पर पटना हाईकोर्ट की अगली सुनवाई 2 फरवरी को करेगी. अदालत को यह फैसला लेना है कि क्या पति और पत्नी के बीच संबंध मधुर हो गए! अधिवक्ता श्रुति सिंह ने घरेलू हिंसा से जुड़े इस मुकदमे को दायर किया है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles