Thursday, February 2, 2023
spot_img

57 की उम्र में भी कैसे इतनी फिट नीता अंबानी, इस राज़ से अब उठ गया है पर्दा

मोटापा एक गंभीर समस्या है। लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज ऐसे हैं जो कि 40 की उम्र के बाद भी फिटनेस के मामले में युवाओं को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस लिस्ट में देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी शामिल है। नीता अंबानी की उम्र 57 साल है लेकिन वह आज भी फिट दिखती है। एक जमाना था जब नीता अंबानी का वजन 90 किलो हुआ करता था लेकिन उन्होंने कुछ सीक्रेट चीजों को फॉलो करके खुद को सुपरफिट बनाया।

whatsapp

नीता अंबानी ने इस उम्र में भी खुद को बेहद फिट रखा हुआ है उन्होंने वजन कम करने के लिए सब्जियों, फलों और नट्स का सेवन करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही वह एक्सरसाइज भी करती है जिसमें योग, स्विमिंग और जिम में वर्कआउट शामिल है। नीता हर रोज सुबह 40 मिनट एक्सरसाइज करती हैं इसके बाद शाम को 30 मिनट की योग भी करती है।

नीता अंबानी अपने दिन की शुरुआत बादाम और अखरोट खाकर करती है। सुबह के नाश्ते में एक वाइट आमलेट लेती है। दिन भर में अपनी डाइट में कई हेल्दी चीजों को शामिल करती है इन में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा काफी कम रहती है। आपको बता दे नीता अंबानी ने रनिंग और डाइट पर ध्यान देकर खुद को फिट बनाया है इन्हें रनिंग करना काफी पसंद है।

बिजनेस वूमेन नीता अंबानी लंच टाइम में ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियां और शुप शामिल करती है। शाम 4:30 बजे के करीब पनीर या प्रोटीन रिच स्नैक्स खाती हैं। चुकंदर ने नीता अंबानी का वजन कम करने में काफी मदद की है। नीता हर दिन 1 से 2 ग्लास चुकंदर का जूस पीती है इससे उनका वजन कम होता है। आपको बता दें कि चुकंदर के जूस से पेट साफ रहता है। इसमें बसा ना के बराबर होता है और कैलोरी भी काफी कम मात्रा में होते हैं। जिससे वजन कम करने में काफी मदद मिलती है चुकंदर न्यूट्रिएंट्स से भरा होता है।

whatsapp-group

चुकंदर में कई ऐसे गुण होते हैं जो फैट को जमा नहीं होने देते जिससे वजन घटाने में आसानी होती है। इसमें बहुत सारे मिलरल्स होते हैं जो हेल्थी जीवन को बढ़ावा देते हैं। कहा जाता है कि वजन कम होने के साथ-साथ ब्लड प्रेशर लेवल भी कम होता है।

यही नहीं खुद को फिट रहने के लिए रखने के लिए नीता अंबानी डांस भी करती है। नीता अंबानी को क्लासिकल डांस में महारत हासिल है ऐसे में वह निरंतर डांस की प्रैक्टिस करती रहती है। इससे वजन कम करने में काफी मदद मिलता है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles