Wednesday, February 8, 2023
spot_img

11 घंटे से हथिनी खोदी रही थी मिट्टी, कोई नहीं रहा था कुछ समझ, सामने आई सच्चाई तो सभी चौक पड़े

वह मां होती है जो अपने बच्चे को सबसे ज्यादा प्यार करती है. मां अपने बच्चों के लिए हर मुसीबत से लड़ जाती हैं और यह खूबी सिर्फ इंसान में नहीं बल्कि जानवरों में भी होती है.

whatsapp

सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से एक स्टोरी साझा की जा रही है. तस्वीरों के द्वारा शेयर की जा रही यह कहानी एक हथिनी की है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि एक हथिनी गड्ढे से मिट्टी खोद रही है. पूरे मामले को जानकर आप यह जरूर कहेंगे कि अपने बच्चों के हर मां चिंता करती है फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर!

दरअसल एक ऐसी हथिनी की कहानी है जो गहरे गड्ढे में गिरे अपने बच्चे को बचाने के लिए लगातार मिट्टी खोद रही थी. बताया जा रहा है कि यह हथिनी बीते दिनों अपने बच्चे के साथ जंगल पार कर रही थी कि तभी वो बच्चा वहां बने एक गहरे गड्ढे में गिर गया. गड्ढा काफी गहरा था और हाथी के बच्चे की लंबाई काफी कम थी, इसी वजह वो उस गड्ढे को पार कर पाने में असमर्थ था. लेकिन उसे बाहर निकालने के लिए हथिनी ने काफी संघर्ष किया। बताया यह भी जा रहा है कि उसने लगातार बिना रुके 11 घंटे तक गड्ढा खोदा.

whatsapp-group

घबराहट में हथिनी अपने बच्चे के ऊपर ही और मिट्टी डालती जा रही थी. उसने सुबह तक मिट्टी खोदना जारी रखा. लेकिन वह अपने बच्चे को बाहर नहीं निकाल पाई. वह थक गई और रोने लगी. उसके रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे. पहले तो वे समझ ही नहीं पाए कि हथिनी क्यों रो रही है? गांववालों ने परेशान हथिनी की मदद की. उन्होंने उसका ध्यान केले देकर बंटाया. जब केले खाने के लिए वो वहां से हटी, तो उन्होंने बच्चे को बाहर निकाल लिया.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles