दिलजीत दोसांझ ने आंदोलन मे शामिल किसानो का दिल जीता, दान किए इतने करोड़

ठंड के मौसम में पंजाब (Punjab) के किसान (Farmers) और बुजुर्ग सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) पर बैठकर धरना दे रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड स्टार दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने एक ऐसा काम किया है जिसकी पूरे देश में तारीफ हो रही है। दरअसल उन्होंने दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को कंबल खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए हैं। इस बात की जानकारी पंजाबी गायक सिंघा ने दी है। 

उन्होंने एक वीडियो मैसेज में खुलासा किया है। साथ ही दिलजीत को उनके योगदान के लिए शुक्रिया भी कहा है। सिंघा ने सोशल मीडिया पर भी दिलजीत दोसांझ को शुक्रिया कहा. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, ”बहुत शुक्रिया दिलजीत दोसांझ।”

दिलजीत के दोस्त  ने खुलासा किया कि अभिनेता ने एक बड़ा काम किया है। उनके इस दान के पैसे का इस्तेमाल उन बुज़ुर्ग किसानों के लिए ऊनी कपड़े और कंबल खरीदने के लिए किया जाएगा जो वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में कड़ाके की सर्दी में खेत कानूनों के खिलाफ अपना विरोध जारी रखने के लिए हड़ताल कर रहे हैं।

दिलजीत ने दान किए 1 करोड़

सिंघा ने बताया कि दिलजीत ने इतना बड़ा दान करने के बावजूद उन्होंने इसे कहीं प्रचारित नहीं किया। उन्होंने यह भी बताया कि इस पैसे से किसान आंदोलन में शामिल होने वाले बड़े-बुजुर्गों के लिए गर्म कपड़े और कम्बल खरीद लिए गए हैं। सिंघा ने सोशल मीडिया पर भी दिलजीत दोसांझ को शुक्रिया कहा जिसमें लिखा था, “बिग थैंक्स @diljitdosanjh।”

whatsapp channel

google news

 

सिंगर से बने एक्टर

अगर आप आज के दिलजीत दोसांझ को जानते हैं तो शायद आप उन्हें उनके पुराने गानों में पहचान भी ना पाएं. उनका स्टाइल से लेकर आत्मविश्वास, अब सब बदला चुका है.हालांकि, इस शोहरत तक पहुंचने का रास्ता संघर्ष से भरा रहा है. अपने शुरुआती करियर में उन्होंने स्टेज शो लेकर शादी में परफॉर्मेंस भी किए. हालांकि, अब वो कहते हैं कि उन्हें शादी में परफॉर्म करने का समय नहीं मिल पाता है.

Also Read:  मिश्रीलाल की लाल भिंडी हो रही खूब viral, जाने कैसे उगाया जाता है 7 गुना दाम वाला लाल भिंडी

दिलजीत ने अपने करियर की शुरुआत पंजाबी म्यूज़िक इंडस्ट्री से की. उनकी पहली एलबम ‘इश्क दा उड़ा अड़ा’ फाइन टोन कैसेट्स के साथ साल 2004 में आई.तब उनके सफ़र को एक संतोषजनक पड़ाव मिला और इसी दौरान वो दलजीत से दिलजीत भी हो गए. इसके बाद उन्होंने फाइन टोन के साथ और भी म्यूज़िक एलबम बनाईं. उनकी तीसरी एलबम ‘स्माइल’ ख़ासी लोकप्रिय हुई.

साल 2011 में उन्होंने पंजाबी फ़िल्म इंडस्ट्री में क़दम रखा. उनकी पहली फ़िल्म ‘द लायन ऑफ़ पंजाब’ थी. हालांकि, फ़िल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई लेकिन उसका गान ‘लख 28 कुड़ी दा’ काफ़ी पसंद किया गया. इसके बाद दिलजीत ने ‘जिन्हें मेरा दिल लुटया’ फ़िल्म की जिसने अच्छा बिज़नेस किया.

Share on