क्या अमित शाह पश्चिम बंगाल में खाये मछली-बिरयानी? क्या है इस तस्वीर की सच्चाई

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अब पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गर्म है. अमित शाह जी बंगा 2 दिन के बंगाल दौरे पर हैं वह लगातार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर हैं. अमित शाह 19 दिसंबर को मिदनापुर पहुंचे जहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया और इसके बाद एक किसान के घर पर भोजन किया.

अब इसी के साथ कुछ शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर अमित शाह की एक तस्वीर वायरल करनी शुरू कर दी है. तस्वीर में अमित शाह जमीन पर बैठकर थाली से कुछ खाते हुए दिख रहे हैं तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि किसान अपनी मांग मांगे लेकर ठंड में सड़क पर हैं. लेकिन बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह मछली बिरयानी खाने का लुत्फ उठा रहे हैं.

जब हमारी टीम ने इस तस्वीर की पड़ताल करना शुरू की तो हमने पाया कि यह तस्वीर 19 दिसंबर की है जब अमित शाह 2 दिनों के बंगाल रैली में मिदनापुर के एक किसान सनातन सिंह के घर पर भोजन किया था और भोजन में उन्होंने दाल चावल खीर और रसगुल्ला खाया था. लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर यह दिखाने की कोशिश की है कि अमित शाह मांसाहारी खाना खा रहे हैं.

whatsapp channel

google news

 
Also Read:  झारखंड के मंत्रियों के लिए आए अच्छे दिन, 12 मंत्रियों के लिए बनेगें 32 करोड़ के बंगले

इस तस्वीर को शेयर करते हुए फेसबुक यूजर्स अमित शाह पर तंज कस रहे हैं ” यह क्या बंगाल की चुनावी मछली बिरयानी है? देश के किसान अपनी मांगों के लिए ठंड में सड़कों पर है मजदूर, युवा, व्यापारी बेहाल है और गृह मंत्री मोटा भाई मस्त है. ट्विटर पर भी यह फर्जी तस्वीर वायरल हो रही है.

अमित शाह ने खुद 19 दिसंबर को अपने ट्विटर हैंडल पर इस तस्वीर को साझा किया था तस्वीर में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि अमित शाह की थाली में खाने के लिए कुछ और रखा हुआ है लेकिन जिस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ किया गया है उसमें मांसाहारी व्यंजन जोड़ दिए गए हैं.

तस्वीर की पड़ताल में हमने पाया कि शरारती तत्वों ने इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की है. यह बात की पुष्टि हो जाती है कि वायरल तस्वीर फर्जी है और खाने में कोई मांसाहारी व्यंजन नहीं है. तस्वीर के साथ छेड़छाड़ करके भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है.

Share on