रिटायर्ड ऑफिसर के अकाउंट से साइबर क्रिमिनल्स ने उड़ाए 40 लाख

इस डिजिटल युग में साइबर अपराधियों का बोलबाला है साइबर अपराधियों के लिए खाते से पैसे उड़ाने की खबरें अब आम हो गई है ऐसा हर रोज हो रहा है. ऐसा ही एक मामला बिहार के रोहतास से सामने आया है जहां साइबर अपराधियों ने नाल्को के रिटायर अफसर के खाते से 40 लाख रुपए उड़ा लिए इस अपराध से जुड़े मामले को पुलिस ने उद्भेदन तो कर दिया है लेकिन पीड़ित को अभी एक रुपया भी वापस नहीं हुआ. जिसके बाद रिटायर्ड अफसर न्याय के लिए भटक रहे हैं अब थक हार कर नाल्को के रिटायर अफसर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है बड़ी बात यह है कि इससे उन्हें रिस्पांस भी मिलने लगा है.

40 लाख उड़ा खरीदा सोना

सासाराम के रहने वाले प्रकाश चंद्र नाल्को में HRD के पद पर तैनात थे उन्होंने सेवानिवृत्ति के बाद जो पैसे बचे थे उस पैसे को उन्होंने आगे की जिंदगी गुजारने के लिए बचा रखा था. उन्हें क्या पता था कि साइबर अपराधी की नजर उनके बैंक खाते में पड़े पैसे पर है. रिटायरमेंट के बाद प्रकाश चंद्र ने फ्लैट को बेचकर पैसों को बैंक में जमा करा दिया था ताकि उससे मिल रहे ब्याज से उनका गुजारा चल सके. लेकिन साइबर अपराधियों ने उनके खाते से पड़े 40 लाख उड़ाकर बनारस के एक आभूषण की दुकान से ऑनलाइन पेमेंट कर सोना खरीद लिया.

जब पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया जिसमें चार साइबर अपराधी गिरफ्तार हुए गिरफ्तार होने वाले अपराधी रिटायर अफसर के नजदीकी ही थे. जिनमें से दो उसके किराएदार थे सभी ने मिलकर रिटायर अफसर को चूना लगाया था लेकिन अभी भी चार आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं. रिटायर अधिकारी का कहना है कि वह सासाराम में अकेले ही रहते हैं उनकी दोनों बेटियां विदेश में रहती है ऐसे में चोर-उचक्को की नजर उन पर है. ऐसे में उनको रहने में डर लगता है.

PMO को लिखा पत्र

रिटायर अधिकारी ने बताया है कि चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनके पास से कुछ सोना भी बरामद हुआ है लेकिन अभी तक उन्हें अपनी कोई राशि वापस नहीं मिल सकी. अंत में उन्होंने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से इस मामले में हस्तक्षेप की गुहार लगाई है साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय को भी पत्र लिखकर न्याय मांगा है. उन्होंने बताया कि मुझे उम्मीद है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया तथा प्रधानमंत्री कार्यालय से उन्हें न्याय मिलेगा वह न्याय की उम्मीद कर रहे है.

whatsapp channel

google news

 
Share on

Leave a Comment