Thursday, February 2, 2023
spot_img

ब्रिटेन मे आया कोरोना का नया रूप, अहमदाबाद आने के लिए लोग दे दुगने से अधिक भाड़े

दुनिया कोरोना वायरस की काट ढ़ूढ़ने में लगी है वैक्सीन और इलाज की तैयारी के बीच ख़बर आई है कि कोरोना का एक नए तरह का वायरस भी पैर पसार रहा है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन (प्रकार) बहुत तेजी से लोगों में फैल रहा है. यह पहली बार सितंबर में दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड में सामने आया था. जिसने बहुत ही तेजी से ब्रिटेन के अन्य क्षेत्रों को अपनी चपेट में ले लिया है.

whatsapp

पांच यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

जिसके चलते भारी संख्या में कई देशों ने विमान उड़ानों पर रोक लगा दी है इस बीच ब्रिटेन से काफी यात्री अलग-अलग फ्लाइटों के माध्यम से गुजरात पहुंचे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन की राजधानी लंदन से आखरी फ्लाइट AI-1171 (233) यात्रियों को लेकर मंगलवार सुबह अहमदाबाद पहुंची थी उन सभी यात्रियों के RT-PCR टेस्ट करवाए गए. जिनमें से एक ब्रिटिश नागरिक सहित पांच यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

कोरोना वायरस के नए रूप के आने के बाद पूरे ब्रिटेन में खलबली मच गई है ब्रिटेन से भारत आने को काफी यात्री आतुर है. स्वदेश वापसी की इस कदर होड़ मची है कि वे कई गुना तक किराया चुकाने को तैयार है. मसलन ब्रिटेन से अहमदाबाद आने के लिए आने वाली फ्लाइट पकड़ने के लिए किराया 3 गुना बढ़ गया. आपको बता दें कि लंदन से अहमदाबाद आने का टिकट खर्चा मान्यता 30,000 से ₹35,000 के बीच होता है जबकि इसी के लिए कई भारतीयों ने 80,000 तक की कीमत चुकाई ताकि अपना स्वदेश लौट आए.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया है कि जिन यात्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी उन्हें 7 दिनों तक होम क्वारंटाइन रहना होगा और जिन यात्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आएगा उन्हें सीधा अस्पताल भेज दिया जाएगा. एयरपोर्ट पर यात्रियों को टेस्ट के दौरान कोई परेशानी ना हो इसकी तमाम व्यवस्थाएं की गई है. टर्मिनल बिल्डिंग में ही यात्रियों के लिए चाय नाश्ते के साथ मनोरंजन का भी उत्तम प्रबंध किया गया है.

whatsapp-group

कई यूरोपियन देशों में कोरोना वायरस का स्ट्रेन

आपको बता दें कि ब्रिटेन सहित कई यूरोपियन देशों में कोरोना वायरस का स्ट्रेन के चलते स्थिति गंभीर हो गई है. ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल में ही रोक दिया गया था. वहीं यात्रियों को कोरोना टेस्ट और उसकी रिपोर्ट आने तक की प्रोसेस में हमदाबाद एयरपोर्ट पर करीब 8 घंटों का समय गुजारना पड़ता है.

गौरतलब है कि ब्रिटेन में सामने आए वायरस नए रूप के चलते दुनियाभर में खलबली मच गई है. कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है. भारत भी उनमें से एक है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles