Monday, February 6, 2023
spot_img

हरियाणा के मंत्री अनिल विज को वैक्सीन लेने के बाद भी हुआ कोरोना

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. फिलहाल सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में उनका इलाज चल रहा है. बड़ी बात यह है कि 15 दिन पहले अनिल विज ने कोवैक्सीन परीक्षण में वालंटियर के तौर पर खुद को टीका लगवाया था. बावजूद इसके वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.अनिल विज ने शनिवार को ट्वीट किया, “मेरी कोरोना की जांच पॉजिटिव आई है. मैं अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में भर्ती हूं. जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हों, उन्हें सलाह है कि अपनी कोरोना की जांच अवश्य करा लें.” 

whatsapp

बता दें कि हरियाणा में अनिल विज से पहले राज्‍य के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, हरियाणा विधानसभा के स्‍पीकर ज्ञानचंद गुप्‍ता सहित कई मंत्रियों और विधायकों को कोरोना वायरस का संक्रमण हो चुका है। दो-तीन दिन पहले हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उनकाे ग्रुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि योग गुरु स्‍वामी रामदेव भी पिछले दिनों अनिल विज और ओमप्रकाश चौटाला के संपर्क में आए थे। वह हरियाणा के दौरे पर आए थे तो चौटाला के पोते की शादी पर बधाई देने सिरसा पहुंचे थे।

कुछ दिन पहले लिए थे क्रोरोना वैक्सीन

अनिल विज पर 20 नवंबर को को वैक्सीन का टीका लगाए जाने के बाद शनिवार को पॉजिटिव हो गए थे। शुक्रवार को अचानक उनके शरीर में थकवाट मसूस होने पर स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ पहुंचे और जांच शुरू की। जांच के बाद चिकित्सकों ने शुक्रवार को कोरोना की जांच के लिए नमूने लेकर जांच के लिए भेजा। शनिवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अनिल विज को अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल भर्ती कराया गया।67 साल के बीजेपी नेता अनिल विज ने ट्विटर पर ऐलान किया था कि वह कोरोना वायरस का खात्मा करने वाली वैक्सीन के ट्रायल में शामिल होंगे और ऐसा करने वाले राज्य के पहले वालंटियर होंगे.

भारत बायोटेक ने दी सफाई

वहीं भारत बायोटेक की तरफ से कहा गया है कि कोवैक्सीन क्लीनिकल ट्रायल दो डोज शेड्यूल आधारित है जो 28 दिन के अंतराल पर दिए जाते हैं। इस वैक्सीन का प्रभाव दूसरे डोज के 14 दिन बाद पता चलेगा। दोनों खुराक लेने के बाद ही कोवैक्सीन प्रभावी होता है। 

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles