Wednesday, February 8, 2023
spot_img

राजगीर मे बने बिहार के पहले ग्लास ब्रिज पहुंचे CM नीतीश, देखें कितना सुंदर है नजारा

बिहार का टूरिस्ट हब कहे जाने वाले राजगीर अब और भी आकर्षक हो गया है. क्योंकि बिहारशरीफ जिले के राजगीर में पहाड़ि‍यों के बीच बन रहे देश के दूसरे ग्लास ब्रिज बनकर तैयार होने वाला है. सोशल मीडिया पर तो इस ब्रिज की तस्वीरें आप देख ही चुके होंगे यह ब्रिज चीन के ग्लास ब्रिज से कम नहीं लग रहा है. इस ब्रिज को देखने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे हैं पहुंच कर उन्होंने इस ब्रिज का जायजा लिया.

whatsapp

सीएम ने इस ब्रिज पर चढ़कर इसकी गुणवत्ता का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि काफी अच्छा ग्लास ब्रिज बना है. मार्च 2021 तक इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ग्लास क्लोज ब्रिज के निरीक्षण के दौरान सिक्योरिटी सेफ्टी और प्रोटेक्शन का पूरा ध्यान रखने का निर्देश दिया इसके लिए एक्सपर्ट की मदद लेने की भी सलाह दी उन्होंने कहा कि यहां आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्थाई रूप से पुलिस की तैनाती की जाएगी.

विशेषज्ञ भी नियमित रूप से तैनात रहेंगे नेचर सफारी आकर लोग प्राकृतिक आनंद ले सकेंगे इससे लोगों में पर्यावरण और प्रकृति के प्रति जागरूकता भी आएगी. राजगीर में निर्माणाधीन नेचर सफारी जू सफारी और गिलास फ्लोर ब्रिज का निरीक्षण करने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साथ चल रहे अधिकारियों को बाल्मीकि नगर निवेश का निर्माण कराने को कहा.

whatsapp-group

बताते चलें कि पूर्व में सिक्किम के पेलिंग में एक स्काई ब्रिज जरूर बना है पर वह पूरी तरह से स्काई ब्रिज नहीं है। बीच-बीच में ग्लास की जगह कुछ और भी है। वहीं देश का तीसरा ग्लास फ्लोर ब्रिज उत्तराखंड के ऋषिकेश में बनाया जाना है। लक्ष्मण झूला के समानांतर इसका निर्माण होना है। राजगीर में बने ग्लास फ्लोर ब्रिज की खासियत यह है कि यहां से आप राजगीर की नेचर सफारी का दृश्य पूरी तरह से देख सकते हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles