Monday, February 6, 2023
spot_img

ठंड मे ठिठुरते लाचार आदमी को देख तुरंत CISF के जवान ने दे दिया अपना गर्म कपड़ा

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानून के खिलाफ किसान पिछले डेढ़ महीनों से सिंधु बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अपनी हक मांगने के लिए बूढ़े से लेकर नौजवान, बच्चे-बच्चियां सब एकजुट होकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और यह बिल वापस लेने की मांग कर रहे हैं. एक तरफ जहां किसान है दूसरी तरफ हमारे पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स जो कि धरने पर बैठे किसानों को सुरक्षा दे रहे हैं.

whatsapp

इस दौरान नरेला के पास सिंधु बॉर्डर पर हमारे देश के एक जवान ने एक ऐसा काम किया है जो कि काफी सराहनीय है. ठंड में ठिठुरते इंसान को उन्होंने अपने कपड़े और जरूरत के दूसरे सामान देकर साबित कर दिया कि इंसानियत जिंदा है.

CISF जवान प्रदीप कुमार

CISF के जवान प्रदीप कुमार ने इंसानियत की मिसाल पेश की. सिंघु बॉर्डर पर तैनात प्रदीप ने ठंड से बेहाल एक नेपाली शख्स, जो कि बिना कपड़ों के घूम रहा था को अपनी टी-शर्ट निकालकर पहना दी. साथ ही उसे अपनी गर्म टोपी भी पहनाई. 

फिर एक कंबल भी दिया

इसके बाद उसको बेहद गर्म जैकेट, पजामा, जूते भी पहनाए. नेपाली शख्स को एक नया कंबल भी जवान प्रदीप ने खरीदकर दिया. CISF जवान प्रदीप कुमार की इस दरियादिली के बाद, ठंड से कंपकपाते उस नेपाली शख्स को राहत मिली.

whatsapp-group

दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है. उनकी मांग है कि इस बिल को वापस ले लिया जाए. आपको बता दें कि इस समय दिल्ली में कड़कड़ाती ठंड है और ठंडी-ठंडी हवाएं भी चल रही है. ऐसे में सीआईएसएफ के जवान प्रदीप कुमार का यह बेहद ही सराहनीय कदम है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles