Monday, February 6, 2023
spot_img

पापा रामविलास पासवान को पद्मभूषण मिलने पर भावुक हुए चिराग, PM मोदी को कही ये बात!

एलजेपी के मुखिया चिराग पासवान के दिवंगत पिता रामविलास पासवान को पद्मभूषण दिए जाने पर उन्होंने राष्ट्रपति, गृह मंत्री के साथ प्रधानमंत्री का आभार जताया है उन्होंने ट्विट कर कहा
“पापा ने पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए व वंचित दलित पिछड़ो की लड़ाई लड़ने के लिए समर्पित किया।भारत सरकार द्वारा पापा को 51 साल के बेदाग़ राजनैतिक जीवन के लिए पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है” इसके साथ उन्होंने पीएमओ इंडिया और होम मिनिस्टर के कार्यालय को भी टैग किया।

whatsapp

उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किए और लिखा

“आदरणीय प्रधान मंत्री जी श्री नरेंद्र मोदी जी पापा की अंतिम साँस तक उनके साथ खड़े थे। पापा के जाने के बाद भी प्रधानमंत्रीजी ने पापा को हमेशा सम्मान दिया।पद्मभूषण पुरस्कार के लिए मेरे परिवार और लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ़ से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार”।

राष्ट्रपति गृह मंत्री का जताया आभार

पदम भूषण पुरस्कार मिलने के लिए चिराग पासवान ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री का भी आभार जताया उन्होंने लिखा “पापा के नहीं रहने पर इस सम्मान के लिए पुरे देश का व उन सभी पापा के साथीयों का आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने उनके जीवन पर असर डाला।पद्मभूषण अवार्ड के लिए महामहिम राष्ट्रपति,आदरणीय प्रधानमंत्री Narendra Modi जी एवं आदरणीय गृह मंत्री AmitShah जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। लोकजनशक्ति पार्टी के हर एक सदस्य के लिए पार्टी के संस्थापक को पद्मभूषण अवार्ड मिलना अत्यंत गर्व की बात है।परिवार के लिए भी यह भावुक लम्हा है। लोक जनशक्ति पार्टी इस सम्मान से मिली नयी ऊर्जा के साथ पापा के सपनो को पूरा करेगी। लोजपा परिवार के हर एक सदस्य को बधाई।

केंद्रीय मंत्री थे रामविलास पासवान

आपको बता दें कि 8 अक्टूबर 2020 को केंद्रीय केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन हो गया था। उनकी कई दिनों से तबियत खराब थी। गौरतलब है कि 72 में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को पद्म पुरस्कारों का केंद्र सरकार ने ऐलान कर दिया। इसके तहत पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राम विलास पासवान को पदम भूषण पुरस्कार दिए जाने का ऐलान केंद्र सरकार ने किया।

whatsapp-group

राम विलास पासवान को राजनीति का बड़ा मौसम वैज्ञानिक माना जाता था। सरकार किसी की भी रही, राम विलास पासवान हमेशा सत्‍ता में रहे। खास बात यह रही कि उन्‍होंने हमेशा चुनाव के पहले गठबंधन किया, चुनाव के बाद कभी नहीं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles