Thursday, February 2, 2023
spot_img

पटना से बिहार के सभी 38 जिलों के साथ भूटान व काठमांडू के लिए मिलेगा बस, आयी नयी बसें

Bihar State Road Transport Corporation (BSRTC) नई बसें चलाने के लिए तैयार हो गई है। 70 बसों में से 50 बसें पटना भी आ चुकी है। बस अब परमिट मिलने का इंतजार हो रहा है। फरवरी के पहले सप्ताह तक सभी 25 इलेक्ट्रिक बसों के आ जाने की संभावना है। बसों के परमिट और निबंधन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है इसके बाद राज्य के सभी 38 जिलों में चलेगी बसें।

whatsapp

सीएम करेंगे उद्घाटन

Bihar State Road Transport Corporation (BSRTC) बसों के संचालन के लिए रोड तैयार कर लिया है बस अब सभी बसों के आने की प्रक्रिया जल्द पूरी हो जाएगी इसी बीच परमिट लेने की प्रक्रिया भी पूरी हो जाएगी। सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों बस परिचालन की शुरुआत कराने की तैयारी है।

भूटान और काठमांडू जाना होगा आसान

आपको बता दें कि राज्य के सभी 38 जिलों को जोड़ने वाला रोड तैयार किया गया है। इससे यात्रियों को यात्रा करने के दौरान काफी सुविधा मिलेगी। बिहार की राजधानी पटना से राज्य के सभी जिला मुख्यालय जुड़ जाएंगे यातायात सुविधाओं में विस्तार हो जाएगी इसमें 70 बसों में 15 बसें वातानुकूलित है। साथ ही वाराणसी, दिल्ली को भी बसें जोड़ेंगे इसके साथ भूटान भी जाना आसान हो जाएगा। नेपाल के जनकपुर, काठमांडू जाना भी आसान हो जाएगा और मोतिहारी से भूटान की सीमा जयगांव और बक्सर से गाजीपुर सहित कई स्थानों के लिए बसों का परिचालन शुरू करने की तैयारी है।

इलेक्ट्रिक बसें भी आएगी

कहा जा रहा है कि फरवरी के पहले सप्ताह तक सभी 25 इलेक्ट्रिक बसों के आ जाने की संभावनाएं हैं। फुलवारीशरीफ केंद्रीय कर्मशाला में इलेक्ट्रिक बसों के चार्ज करने के लिए स्टेशन का भी निर्माण कर दिया गया है। आपको बता दें कि परिचालन शुरू होने के बाद पटना से राज्य के सभी जिलों के लिए परिवहन निगम की बसें मिलने लगेगी। इससे यात्रियों को यात्रा करने में काफी सुविधा भी मिलेगी।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles