Thursday, June 1, 2023

टीचर से कॉमेडियन बने ब्रह्मानंदम सुपरस्टार्स से भी ज्यादा लते है फीस, इस वजह है गिनीज बुक मे नाम दर्ज

साउथ की फिल्मों में अगर कोई सबसे पॉपुलर चेहरा है तो वह हैं कॉमेडियन ब्रह्मानंदम का। साउथ इंडस्ट्री में ब्रह्मानंदम एकमात्र ऐसे स्टार्स है जिन्हें नॉर्थ इंडिया की ऑडियंस भी उतना ही पसंद करती है जितना साउथ इंडिया की। इतना ही साउथ की हर दूसरी फिल्म में नजर आने वाले कॉमेडिन टॉलीवुड के सुपरस्टार्स से भी ज्यादा फीस वसूल करते हैं।

उनका जन्म 1 फरवरी 1956 को आन्ध्रप्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव में हुआ था। करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक ब्रह्मानंदम का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा है। उनके परिवार को एक-एक रोटी के मशक्कत करनी पड़ी थी।

टीचर से कॉमेडियन बन गए ब्रह्मानंदम

बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि अभिनेता बनने से पहले ब्रह्मानंदम स्कूल में टीचर की नौकरी करते थे। लेकिन एक्टिंग में रुचि के चलते उन्होंने अपनी टीचर की नौकरी छोड़ दी। साल 1985 में ब्रह्मानंदम ने फिल्मों में साथ काम करना शुरू किया। उसके बाद देखते ही देखते वह साउथ के सबसे पॉपुलर कलाकारों बन गए।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

ये बात बेहद कम लोगों को पता है कि ब्रह्मानंदम ने 1 हजार से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इसी कारण उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

whatsapp-group

सुपरस्टार से ज्यादा लेते हैं फीस

ब्रह्मानंदम भले ही कॉमेडियन हों लेकिन उनकी फीस किसी भी सुपरस्टार से कम नहीं है। पिछले काफी सालों से ब्रह्मानंदम साउथ इंडिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट में बने हुए हैं। ब्रह्मानंदम कई सुपरस्टार्स से ज्यादा फीस लेते हैं।

google news

नॉर्थ इंडिया में भी जोरदार है डिमांड

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में नॉर्थ इंडिया में तमिल फिल्मों का क्रेज काफी बड़ा है साउथ की जो भी फिल्में हिंदी में डब होती है। उसमें सबसे ज्यादा डिमांड ब्रह्मानंदम की फिल्मों का ही रहता है। नॉर्थ इंडिया में ब्राह्मण नंद की कॉमेडी का जबरदस्त क्रेज है।

पद्मश्री सहित लंबी है अवॉर्ड्स की लिस्ट

आपको बता दें कि साल 2009 में भारत सरकार ने उन्हें भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया था। इनमें फिल्मफेयर अवार्ड, 6 सिनेमा अवॉर्ड्स, बेस्ट कॉमेडी, नंदी अवॉर्ड्स, साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड तक शामिल है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,790FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles