Monday, February 6, 2023
spot_img

BPSC परीक्षाथियों के लिए खुशखबरी, रेलवे चलायेगी परीक्षा स्पेशल ट्रेने, डीटेल चेक करें

बिहार के बक्सर जिले में वन विभाग की परीक्षा बीते दिनों हुई, इसमें कई जिलों में छात्र दूसरे जिलों से परीक्षा देने के लिए आए. परीक्षा देने के बाद उन्हें वापस घर जाने के लिए कोइ सवारी नहीं मिली तो वो मालगाड़ी पर ही सवार होकर लौटने लगे. रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है. मामला बक्सर से जुड़ा है. परीक्षार्थी जान को जोखिम में डाल कर मालगाड़ी के खुले डब्बे में सवार होकर यात्रा किए, लेकिन उन्हें किसी ने रोका तक नहीं.

whatsapp

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बक्सर जिले में वन विभाग की परीक्षा चल रही थी. परीक्षा में शामिल होने दूसरे जिले से आए छात्र ट्रेन नहीं चलने के कारण मालगाड़ी पर चढ़कर अपने मंजिल को जाने को मजबूर हो गए. बक्सर से नजदीक डुमराव स्टेशन के पास देखा गया कि मालगाड़ी पर सवार होकर परीक्षार्थी जा रहे हैं.

परीक्षार्थी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, इस मामले में रेलवे के अधिकारी ने फोन पर बताया कि वन विभाग की परीक्षा होने की सूचना रेलवे को नहीं दी गई. लेकिन वायरल हो रहे वीडियो सत्य है, कोई भी रेलवे अधिकारी इस मामले पर विशेष रूप से बोलने से बचते नजर आए क्योंकि मामला काफी गंभीर है. इसमें रेलवे की लापरवाही साफ नजर आ रही है आपको बता दें कि बक्सर स्टेशन से सवार होकर परीक्षार्थी पटना की तरफ रवाना हुए थे.

ये है स्पेशल ट्रेनें

whatsapp-group

आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग के परीक्षार्थियों और यात्रियों की सुविधा के लिए 26 दिसंबर से चार जोड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल और 3 जोड़ी MU पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के तहत मास्क लगाना अनिवार्य होगा. यह स्पेशल ट्रेन वर्तमान में चलाए जा रहे इंटरसिटी एक्सप्रेस व पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त है. आपको बता दें कि 27 दिसंबर को आयोजित होने वाले बिहार लोक सेवा आयोग के परीक्षार्थियों को इन
ट्रेनों से सहूलियत होगी.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles