Thursday, February 2, 2023
spot_img

1300 रुपए में खरीदा था पुराना सोफा, बैठने पर कुछ चीज चुभती हुई महसूस हुई, निकाला तो हो गए मालामाल

मामला अमेरिका के हैं जहां पर रहने वाले 3 छात्र ने मिलकर एक घर किराए पर लिया उसके बाद घर को सजाने के लिए पुराने सामान लोगों से खरीदना शुरू किया। उनको घर में एक सोफ़े की जरूरत थी तो उन्होंने एक जगह से 1300 रुपये में पुराना सोफा खरीद लिया लेकिन इन छात्रों को पता नहीं था कि 1300 में खरीदे हुए सोफे इन्हें लखपति बना सकता है।

whatsapp

सोफा लाने के बाद तीनों दोस्त जब भी उस पर बैठते तो उसमें कुछ ना कुछ चुभने लगा था पहले तो इन तीनों ने थोड़ा नजर नजर अंदाज किया लेकिन जब ज्यादा ही चुभने लगा तो उन्होंने अंदर से खोल करके देखा फिर अंदर जो मिला उसने तो इन सबके होश ही उड़ा दिए।

पहले तो इन्होंने गद्दा हटाया गद्दा जैसे ही हटा तो उसमें इन्हें एक लिफाफा मिला लिफाफा खोला तो इसके अंदर ₹70,000 मिले पैसे मिलने के बाद इन तीनों ने सोफे को हटाना शुरू कर दिया। उनको हर गद्दे के नीचे ऐसे ही लिफाफा मिलना शुरू हो गया जो कि पैसों से भरा हुआ था। इन तीनों ने सारे सोफ़े से पैसे निकाले जब सारे पैसों की गिनती की तो यह हैरान हो गए तीनों दोस्तों को सोफ़े के अंदर से करीब 40 लाख रुपए मिले।

पैसे मिलने के बाद तीनों दोस्तों ने खूब सेल्फी ली हालांकि इसी दौरान उन्हें एक बैंक की डिपॉजिट स्लिप भी लगी जिसमें इन पैसों के मालिक के बारे में जानकारी लिखी हुई थी। इस पर इन लोगो ने पहले तो सोचा कि खूब पैसा मिल गया है तो इससे मजे करेंगे लेकिन फिर लगा कि जो इसका असली मालिक है उसे लौटा देना ही अच्छा है।

whatsapp-group

पैसों के मालिक को ढूंढने की शुरुआत

ये सोचकर के इन लोगो ने इस पैसे वाले को ढूंढना शुरू किया तो वो एक बूढी महिला तक पहुंचे तब पता लगा कि ये पैसा उसके पति के रिटायरमेंट का है। उन्होंने इसे सोफे में छुपाया था और उनकी जान चली गयी तो वो अपनी पत्नी को इस बारे में बता नही पाए। फिर पैसो की जरूरत के चलते उसने ये सोफा बेच दिया।

बुढ़ी महिला ने उन तीनों छात्रों को बताया कि मेरे बच्चों ने बिना बताए ही यह सोफा बेच दिया था। जिस वक्त यह सोफा बेचा गया था उस वक्त तोहफे में पैसे रखे हुए थे लेकिन बच्चों को इस पैसे के बारे में जानकारी नहीं थी। महिला की बात सुनने के बाद तीनों छात्रों ने उनके सारे पैसे वापस कर दिए। अपने पैसा वापिस पाकर के महिला बड़ी खुश हुई और उसने इनाम के तौर पर उन लोगो को एक हजार डॉलर भी दिए।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles