Thursday, February 2, 2023
spot_img

आर्मी फ़ैमिली से आती है बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस है, मिला चुका है प्रोफेशनल पायलट का लाइसेंस

बॉलीवुड की अभिनेत्री गुल पनाग उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्हें फिल्मों के अलावा एरोप्लेन उड़ाने और बाइक चलाने का भी शौक है. अभिनय के क्षेत्र में अपनी अदाकारी का दमखम दिखाने वाले गुल पनाग पूर्व मिस इंडिया भी रह चुकी है. गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था. इनका असली नाम गुरकीरत कौर पनाग है. आज गुल पनाग अपना 41वा हैप्पी बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं आइए जानते हैं उनसे कुछ जुड़ी बातें…

whatsapp

गुल पनाग एक आर्मी बैकग्राउंड फैमिली से हैं जो कि फिल्मी करियर से परे कल्पना के जिंदगी के बाकी हिस्सों में नजर आती है. उन्हें स्पोर्ट्स में काफी दिलचस्पी है. 2003 में आई बॉलीवुड फिल्म धूप से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी. वह अभिनेत्री के साथ साथ राजनीति के मैदान में भी उतर चुकी है उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी के टिकट पर लड़ा था.

1999 में जीता मिस इंडिया का खिताब

गुल पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की. उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना, मिस इंडिया में भाग लिया. साल 1999 में गुल पनाग मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया. उसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स में भी हिस्सा लिया लेकिन वह ज्यादा आगे ना जा सकी.

मिल चुका है कमर्शियल पायलट का लाइसेंस

गुल पनाग को कमर्शियल पायलट का लाइसेंस हासिल हैं. वह एक सर्टिफाइड पायलट है. इन्होंने खुद कई बार सोशल मीडिया पर पायलट के ड्रेस में और प्लेन के अंदर से अपनी तस्वीरें शेयर की है.

whatsapp-group

मोटर बाइक राइडर भी हैं गुल पनाग हाफ

गुल हाफ मोटर बाइक राइडर और हाफ मैराथन रनर भी है. मोटर बाइक के अलावा उन्होंने फॉर्मूला-E के प्रोफेशनल प्लेटफार्म पर ट्रेनिंग भी हासिल की है. स्पेन में आयोजित महिंद्रा रेसिंग ऑल न्यू एम फॉर इलेक्ट्रो (Mahundra Racing’s all new M4Electro) में उन्होंने डेब्यू किया था.

लड़ चुकी है लोकसभा चुनाव

अभिनेत्री के साथ-साथ इन्होंने राजनीति में भी किस्मत आजमाया. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान इन्होंने आम आदमी पार्टी के टिकट पर चंडीगढ़ से चुनाव लड़ा. इनका मुकाबला बीजेपी की किरण खेर और कांग्रेस के पवन बंसल से था लेकिन इस चुनाव में उन्हें निराशा ही हाथ लगी वह किरण खेर से चुनाव हार गई इसके बाद गुल पनाग राजनीतिक से लगभग गायब ही रही.

धूप फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

1999 में गुल पनाग मिस इंडिया बन गई इसके बाद उन्हें फिल्म से ऑफर आने शुरू हो गए. उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में आई बॉलीवुड फिल्म धूप से की थी. इसके बाद वह डोर, जुर्म, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, समर 2007, अब तक छप्पन 2, हेलो अनुभव और अंबरसरिया समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

प्राइवेट रखती हैं अपनी पर्सनल लाइफ

गुल पनाग के शादी के कई साल हो चुके थे लेकिन उन्होंने 2018 में 1 महीने के बेटे की मां होने का खुलासा किया था. उस वक्त लोग चौक गए थे. गुल ने बताया कि कैसे वह 39 साल की उम्र में मां बनी थी. गुल पनाग अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट ही रखती है.

पताललोक जैसे वेब सीरीज में आ चुकी है नजर

फिल्मों के अलावा गुल पनाग वेब सीरीज और टेलीविजन शो में भी काम करते हैं. उन्होंने अमेजन वेब सीरीज की सबसे सुपर डुपर हिट द फैमिली मैन और पताल लोक जैसे वेब सीरीज में अपने काम का लोहा मनवाया है. उसके साथ ही कश्मीर, खूबसूरत, रंगबाज फिर से, पवन एंड पूजा जैसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक्टिंग का जलवा दिखाया है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles