Birthday Special: मोहल्ला के जग्गू दादा कैसे बने जैकी श्रॉफ, कहानी एकदम फिल्मी है!

बॉलीवुड के जग्गू दादा यानी कि जैकी श्रॉफ आज अपना 64 वां जन्मदिन मना रहे हैं। जैकी श्रॉफ का बचपन बेहद ही गरीबी में गुजरा था। आपने जैकी श्रॉफ की तो कई फिल्में देखी होंगी लेकिन क्या आपको पता है जैकी श्रॉफ का पूरा नाम जय किशन काकूभाई श्रॉफ है। वह मुंबई की एक चौल में रहते थे और अपने मोहल्ले के लोगों की फिक्र करते थे। वह अपने मोहल्लों में लोगों के बीच जग्गू दादा के रूप में जाने जाते थे।

जैकी श्रॉफ 11 मई में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। इनका मुख्य कारण था उनके परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होना। जैकी श्रॉफ को कुकिंग के अलावा स्टाइल का बहुत शौक था। वह सैफ के तौर पर होटल में काम करने को चाहा लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद जैकी ने एयर इंडिया में फ्लाइट अटेंडेंट बनने की कोशिश की पर यहां भी कम पढ़े लिखे होने के कारण काम नहीं बन सका।

जय किशन से जैकी श्रॉफ बनने की शुरुआत उनकी बस स्टैंड से हुई। जैकी श्रॉफ 1 दिन बस स्टैंड पर बस आने का इंतजार कर रहे थे तभी एक आदमी उनके पास आया और कहा ‘मॉडलिंग करेगा’ इस पर जैकी श्रॉफ ने तुरंत कहा ‘पैसा देगा क्या’। उस वक्त जैकी कुछ काम नहीं कर रहे थे तो मॉडलिंग को हां करना सही समझा। इसके बाद फिर क्या यह वह पल था जब उनकी कदम स्टारडम की ओर बढ़ चुके थे। इसके बाद उन्हें सुभाष घई की फिल्म हीरो में काम करने का मौका मिला यह फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए। यहां से जैकी श्रॉफ का कैरियर ऐसा रफ्तार पकड़ा की बस सब हीरो देखते ही रह गए और उन पर पैसे की खूब बरसात हुई।

Also Read:  जाह्नवी कपूर का कार में बैठने के दौरान खुला शर्ट का बटन, हुई ऊप्स मोमेंट का शिकार एक्ट्रेस

गरीबों की करते हैं मदद

कहा जाता है कि जब इंसान अपनी किस्मत की बुलंदियों पर पहुंच जाए तो वह अपने बीते हुए अतीत को नहीं भूलता जैकी श्रॉफ भी कुछ ऐसे ही हैं। उनका बचपन गरीबी में बीता था वह एक चौल में रहते थे इसलिए आज भी वह गरीबों के इलाज और मदद के लिए मुंबई के नानावटी अस्पताल में एक अकाउंट चलाते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं पाली हिल्स के आसपास जितने भी गरीब लोग रहते हैं सब के पास जैकी श्रॉफ का नंबर है जब भी उन्हें कोई सहायता चाहिए होते हैं वह तुरंत जैकी श्रॉफ को फोन लगाते हैं और जैकी भी उनकी मदद को तुरंत पहुंच जाते हैं।

whatsapp channel

google news

 

जैकी श्रॉफ ने अपनी पत्नी आयशा को लेकर एक किस्सा शेयर करते हुए कहा उन्होंने आयशा को पहली बार स्कूल ड्रेस में ही देखा था और उसी वक्त उनसे प्यार हो गया। पहली बार जब जैकी ने आयशा को देखा तो उनका नाम पूछ लिया फिर मिलने जुलने का सिलसिला चला इस के बाद एक दिन जैकी श्रॉफ ने आयशा से बताया कि पहले से ही उनकी जिंदगी में एक लड़की है तब आयशा ने कहा कि वह अपने उस दोस्त को खत लिखा कि दोनों ही उनसे शादी कर सकती है।

Also Read:  बॉलीवुड की इन सेलेब्स ने शोहरत के लिए बदल लिए नाम, जानिए अपने इन पसंदीदा सितारों के असली नाम

जब आयशा से इसके बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था मेरे पास और कोई चारा नहीं था। उस वक्त जैकी श्रॉफ कुछ ज्यादा नहीं कमाते थे और आयशा एक रॉयल फैमिली से तालुकात रखती थी। कहते हैं ना अगर प्यार हो जाए तो गरीबी अमीरी नहीं देखा जाता ऐसे ही Aaisha जैकी श्रॉफ के साथ चौल में ही रहने लगी।

Share on