Monday, February 6, 2023
spot_img

बिहार की गाँव की बेटी निशु ने 12,250 फीट ऊंचीं बर्फीली पहाड़ी पर तिरंगा फहराया

कहते हैं अगर हौसला बुलंद हो तो आसमान को भी छूने का मौका मिल सकता है. संघर्ष और जुनून के आगे बड़ी-बड़ी ऊंचाइयां भी छोटी हो जाती है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बिहार के जमुई जिले की बेटी निशु सिंह ने.

whatsapp

क्या है मामला-

जमुई जिले की इस बेटी निशु सिंह ने वाइल्ड सोल एडवेंचर के तहत उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के गोविंद वन्यजीव केदारकट अभ्यारण स्थित बर्फ की ट्रैक पर 12,250 फीट की ऊंचाई सिर्फ 2 दिन में चढ़ाई कर तिरंगा फहराया. तिरंगा फहरा कर इन्होंने पूरे देश और बिहार का नाम रोशन किया.

पहले भी चढ़ चुकी हैं 10 ऊंचे-ऊंचे पहाड़

आपको बता दें कि निशु ने यह पहली बार नहीं किया है इससे पहले भी निशु ने 10 उचे पर्वत पर चढ़कर देश के साथ का जमुई जिले का भी नाम रोशन किया. निशु ने लद्दाख की पहाड़ियों पर 18500 मीटर ऊंचाई सिर्फ 5 दिन में तय करके तिरंगा फहराया था उन्होंने ऊंचे पहाड़ पर ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का बैनर लहराया था.

कौन है निशु सिंह ?

नीतू सिंह बिहार के लखीसराय से सटे जमुई जिले के बरहट प्रखंड के अंतर्गत आने वाले टेंगहरा गांव के रहने वाली है. साधारण से परिवार साधारण परिवार से आने वाली निशु को 2014 में नेशनल सर्विस सिक्योरिटी द्वारा गोल्ड मेडल मिला था. 2019 में समाजसेवा और पौधारोपण जैसे कार्य कर प्रेरणा दूत अवार्ड अपने नाम किया

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles