बिहार की बेटी छोटे पर्दा की बनी स्टार, ‘जय संतोषी मां’ में आ रही नज़र

कहते हैं कि अगर दिल में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो तमाम बाधाओं और सामाजिक रुकावटों के बावजूद इंसान अपनी मंजिल को हासिल कर ही लेता है. छपरा जिले की बेटी ऋषिका सिंह ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है. ऋषिका सिंह मायानगरी में अपने हुनर के बल पर छोटे पर्दे की स्टार के रूप में उभरी हैं. इन दिनों ऋषिका सिंह चंदेल टीवी सीरियल जय संतोषी मां में सीता का किरदार निभा रही है.

छोटे शहर से निकलकर बनाई पहचान

एक छोटे शहर से निकलकर अपनी अलग पहचान बना चुकी अभिनेत्री ऋषिका सिंह चंदेल कहती हैं कि बिहार में प्रतिभा की कमी नही हैं और बिहारी प्रतिभा को किसी के बलबूते नहीं, बल्कि कठिन परिश्रम के बदौलत कोई मुकाम मिलता है.

टीवी सीरियलों के अलावा छपरा के ऋषिका विज्ञापनों में भी नजर आ रही है. ऋषिका को पहला ब्रेक कलेक्टर बहू (दूरदर्शन) मे मिला. उसके बाद उन्होंने दुलारी, गोतिया, सीआईडी, सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, भाभी जी घर पर हैं, कलर्स टीवी के लिए विद्या में काम किया है.ऋषिका जिस ख्वाब को संजो कर छपरा जैसे छोटे से शहर से निकलकर मुंबई जैसे महानगर में आईं थी, उसी तरह वह अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब भी हो रही हैं.

पटना में आधी आबादी फांउडेशन एवं गांव सिनेमा के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में अभिनेत्री ऋषिका सिंह चंदेल को आधी आबादी नारी रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा. पटना के न्यू क्लब में 31 जनवरी को कार्यक्रम का आयोजन होगा. जिसमें कई महान हस्तियों को सम्मानित किया जायेगा. जिसमें ऋषिका का भी चयन किया गया है.

whatsapp channel

google news

 
Share on

Leave a Comment