Thursday, February 2, 2023
spot_img

बिहार पुलिस साइकिल से अपराधियों का करेगी मुकाबला, जानें क्या है ‘मास्टर प्लान’

बिहार में अपराध लगातार ही बढ़ता जा रहा है हर रोज लूटपाट की घटनाएं से लेकर मर्डर तक की खबरें सामने आ रही है. बिहार में अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस की कवायद लगातार जारी है. अपराध नियंत्रण को लेकर सुपौल पुलिस एक नया प्रयोग करते हुए जवानों की साइकिल पेट्रोलिंग टीम तैयार की है यह दल रात में गस्ती लगाएगी इस गश्ती दल को 20 ग्रुपों में बांटा गया है जो कि जिले के विभिन्न इलाकों में रात के 10:00 बजे से सुबह के 6:00 बजे तक पेट्रोलिंग करेगी. गस्ती को प्रभावी बनाने के लिए एसपी के इन जवानों के बीच साइकिल समेत पिस्टल और टॉर्च तथा अन्य आवश्यक सामान मुहैया कराया है.

whatsapp

सुपौल के एसपी मनोज कुमार का कहना है कि सर्दियों के मौसम में होने वाली चोरी और सेंधमारी जैसे अपराधों पर इस प्रयास से लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि जिले में जारी शराब की होम डिलीवरी पर भी विराम लगेगा जिले के सभी एसएचओ, डीएसपी, एसपी और सर्किल इंस्पेक्टर की रात्रि गश्ती भी जारी रहेगी 2-2 के ग्रुप में 40 जवानों को बाट कर गश्ती दल बनाया गया है.

रात 10 बजे से शुरू होगी गश्ती

सुपौल के एसपी मनोज कुमार का यह नया प्रयोग है सुपौल पुलिस ने जवानों को रात में साइकिल से गस्ती करने के लिए इनकी विभिन्न थानों में ड्यूटी लगाई है जिले में यह जवान रात के 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक दोस्ती करेंगे. सुपौल के एसपी मनोज कुमार ने महिला सिपाहियों की टीम बनाकर उनका नाम शेरनी दल रखा है जो कि सभी कॉलेज, स्कूल, मॉल पर दिन में नजर रखती है. उन्होंने बताया कि रात के अलावा सुबह में गस्ती के लिए शेरनी दल के सदस्य होंगे इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारी की गति भी जारी रहेगी.

कोढ़ा गैंग बना सुपौल पुलिस के लिए टेंशन

जिले में लगातार बढ़ रही अपराधिक घटनाएं लगातार 2 लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले कोढा गैंग को पकड़ने के लिए मनोज कुमार ने जवानों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए हैं. जिले में यह गैंग रात को कहीं छुप कर रहता है और सुबह बैंक में जाकर किसी खास को अपना निशाना बनाता है फिर उस इलाके को छोड़कर अन्य थाना क्षेत्रों को अपना निशाना बनाता है. इसलिए सुपौल के एसपी मनोज कुमार ने रात्रि गश्ती में इस गैंग पर पैनी नजर रखने को कहा है.

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles