Wednesday, February 8, 2023
spot_img

अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले टीना ने इन फिल्मों में दिखाया था जलवा, ये हैं उनकी 10 चर्चित फिल्में

देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शुमार अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी ने अपने 13 साल के फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है। अनिल अंबानी से शादी से पहले उनका नाम सुपरस्टार राजेश खन्ना और अभिनेता संजय दत्त के साथ में जुड़ा था। इन दोनों के प्यार की खबरें मीडिया में सुर्खियां बटोरी थी। टीना और राजेश खन्ना की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया आइए आज टीना की कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बात करते हैं।

whatsapp

देश प्रदेश (1978)

टीना अंबानी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1978 में फिल्म देश परदेश से की थी। इसमें उनके अपोजिट अभिनेता देवानंद थे। इस फिल्म में अमजद खान, अजीज खान, महमूद, प्राण और प्रेम चोपड़ा भी मुख्य भूमिकाओं में थे। इस फिल्म में एक परिवार की कहानी है जिसका बड़ा बेटा अपने देश से विदेश जाता है ताकि कुछ पैसे कमा सके कुछ समय बाद जब बड़े बेटे की कोई खबर नहीं मिलती है तो छोटा बेटा उसकी खोज में विदेश पहुंच जाता है। विदेश पहुंचने के बाद वहां चल रहे प्रवासियों के शोषण का पर्दाफाश करता है। इस फिल्म में टीना का किरदार शर्मीली और दुनिया के तौर तरीकों से अनजान एक लड़की गौरी का है। आपको बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन और निर्माण अभिनेता देवानंद ने ही किया है।

बातों बातों में (1979)

अपनी फिल्म देश परदेश में डेब्यू के बाद टीना अगले फिल्म ‘बातों बातों में’ नजर आए। इस फिल्म में टीना का किरदार एक नैंसी परेरा का रहा जो अपने विधवा मां और भाई के साथ रहती है। इस फिल्म में नैंसी की मां चाहती है कि उसकी शादी एक जवान अमीर आदमी के साथ हो। इस फिल्म में कुल 4 गीत हैं इसमें से तीन लोकप्रिय हुए हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म को संगीत दिया है राजेश रोशन ने इस फिल्म के हिट होने में इनके गीतों ने अहम भूमिका निभाई है। इस फिल्म में टीना के अलावा असरानी, अमोल पालेकर जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में है।

कर्ज (1980)

इसके बाद टीना मुनीम ने सुभाष घई की फिल्म कर्ज को साइन किया। उस जमाने में यह फिल्म मशहूर तो हुई ही लेकिन आज के दौर में भी इस फिल्म के गानों को लोग बड़े ही प्यार से सुनते हैं। आपको बता दें कि कर्ज़ फिल्म के कुछ गाने आज भी लोगों की जुबां पर चढ़कर बोलता है। इस फिल्म में टीना, ऋषि कपूर, सिमी गिरवाल, राज किरण, प्राण जैसे कलाकारों के साथ नजर आई। इस फिल्म में पुनर्जन्म की कहानी को प्रमुखता से दिखाया गया।

whatsapp-group

हरजाई (1981)

साल 1981 में रमेश बहल के निर्देशन में बनी फिल्म हरजाई में टीना मुनीम की जोड़ी अभिनेता रणधीर कपूर के साथ थी। इस फिल्म की कहानी में अभिनेता रणधीर का किरदार बहुत ही मजाकिया है। वह अपने दोस्तों को मजाक मजाक के चक्कर में खुद को कैंसर पीड़ित बता देते हैं। इससे टीना का किरदार गीता चोपड़ा उससे सहानुभूति के चक्कर में प्यार कर बैठती है। हालांकि बाद में अजय को सच में कैंसर निकल जाता है। इस फिल्म में टीना और रणधीर के अलावा माला सिन्हा, शम्मी कपूर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

कातिलों के कातिल (1981)

साल 1981 में एक्शन थ्रिलर फिल्म कातिलों के कातिल रिलीज हुई। इस फिल्म के का निर्देशन अर्जुन हिंगोरानी ने किया था। इस फिल्म में बड़े-बड़े कलाकारों की मौजूदगी की वजह से बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। आपको बता दें कि इस फिल्म में धर्मेंद्र, ऋषि कपूर, टीना मुनीम, जीनत अमान, निरूपा राय, शक्ति कपूर और अमजद खान ने मुख्य भूमिका निभाई है।

रॉकी (1981)

साल 1981 में सुनील दत्त के निर्देशन में फिल्म रॉकी का निर्माण हुआ। यह फिल्म संजय दत्त की डेब्यू फिल्म थी डेब्यू फिल्म से ही संजय दत्त ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाया। इस फिल्म से टीना मुनीम और संजय दत्त की प्रेम संबंधों की चर्चाएं शुरू हो गई। दर्शकों ने इस जोड़ी को पर्दे पर खूब पसंद किया और इस फिल्म ने भी खूब नाम कमाया। आपको बता दें कि इस फिल्म में संजय दत्त और टीना मुनीम के अलावा अमजद खान, रीना राय, रणजीत, राकेश, शक्ति कपूर और अरुणा ईरानी भी अहम भूमिकाओं में हैं।

राजपूत (1983)

साल 1983 में विजय आनंद के निर्देशन में रिलीज हुई फिल्म राजपूत में टीना को धर्मेंद्र, विनोद खन्ना, हेमा मालिनी, राजेश खन्ना और रंजीता कौर के साथ मुख्य भूमिका में देखा गया। इस फिल्म में टीना जया का किरदार निभाया है जो कि बाहर से पढ़ कर आती है और अपने गांव के तौर-तरीकों से अनजान रहती है। बाद में उसे पता चलता है कि उसके पिता अच्छे आदमी नहीं है तो वह अपने पिता से नाता तोड़ देती है। इसके बाद वह भानु प्रताप सिंह का किरदार निभा रहे विनोद खन्ना से प्यार कर बैठती है और उसी का साथ देती है। इस फिल्म में बड़े-बड़े कलाकार मौजूद रहे।

ये वादा रहा 1982

साल 1982 मैं रमेश बहाल के निर्देशन में बनी फिल्म ये वादा रहा रिलीज हुई। जिसमें टीना मुनीम के साथ अभिनेता ऋषि कपूर कपूर नजर आए यह हॉलीवुड फिल्म द प्रॉमिस से प्रेरित है। इस फिल्म में ऋषि कपूर, टीना मुनीम के अलावा शम्मी कपूर, पूनम ढिल्लों, राकेश बेदी, राखी गुलजार और इफ्तेखार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

वांटेड डेड और अलाइव (1984)

टीना मुनीम को जब बड़ी-बड़ी फ़िल्में मिलने लगी तो उन्हें भी थोड़ा सा गुमान हो गया। इस चक्कर में उन्होंने दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम करने से मना कर दिया। टीना मुनीम मिथुन चक्रवर्ती को बी ग्रेड का एक्टर समझती थी। साल 1984 में जब Ambrish Sangal फिल्म वांटेड डेड और अलाइव बनाए तो उन्होंने मिथुन को मुख्य भूमिका में लिया और उनके साथ टीना मुनीम नजर आई। आपको बता दें कि यह फिल्म मिथुन चक्रवर्ती के लिए खास रहा वह टीना मुनीम को दिखाना चाहते थे कि वह एक बहुत ही अच्छे अभिनेता हैं।

आखिर क्या (1985)

साल 1985 में ओमप्रकाश के निर्देशन में बनी फिल्म आखिर क्यों में टीना मुनीम ने इंदु शर्मा का किरदार निभाया है। इसमें इंदु एक साधारण लड़की है और एक लड़के कबीर से प्रेम करती हैं। इस फिल्म का एक गीत आज भी लोगों के जुबान पर है। ‘दुश्मन ना करे’ इसी फिल्म का गीत है जिसे लता मंगेशकर ने गाया है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles