Wednesday, February 1, 2023
spot_img

BCECE की वेबसाइट हुई हैक, बदल गई छात्रों की च्वाइस, अब फिर से होगी काउंसेलिंग

राज्य में निजी इंजीनियरिंग और सरकारी कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित पहले राउंड की काउंसलिंग रद्द कर दी गई है. कुछ साइबर अपराधियों ने BCECE साइट हैक कर छात्रों की ओर से भरे Choice को ही बदल दिया. इससे सीट आवंटन प्रभावित हुआ है. छात्रों ने इसकी शिकायत बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद से की.

whatsapp

छात्रों ने बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद से इसकी शिकायत की उन्होंने कहा कि रैंक के आधार पर उन्हें जो सीटें मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिली जब बीसीईसीई ने जांच की तो पता चला कि पहले राउंड के सीट एलॉटमेंट के बाद विकल्पों में छेड़छाड़ की गई है.

साइबर अपराधियों ने साइट हैक कर एक ही आईपी एड्रेस से 28 नवंबर की रात 7:00 से 11:00 के बीच 17 छात्रों की चॉइस बदल दी गई थी. इसके बाद FIR दर्ज कराई गई जांच में आरोप सही पाए गए इसके बाद पहले राउंड की काउंसलिंग रद्द कर दी गई.

दोबारा काउंसलिंग के लिए अब छात्रों को फिर से रजिस्ट्रेशन कराना होगा BCECE ने कहा कि छात्र हित में पहले राउंड की सीट आवंटन प्रक्रिया रद्द करते हुए छात्रों को दोबारा चॉइस भरने और उसे एडिट करने का मौका दिया जा रहा है. आपको बता दें कि पहले राउंड की काउंसलिंग 3 से 6 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी.

whatsapp-group

जनवरी से शुरू होगी चॉइस फिलिंग

साइबर अपराधियों की इस अपराध के बाद अब छात्रों को पहले राउंड की काउंसलिंग रद्द होने के बाद दोबारा Choice फिलिंग करनी होगी या फिर भरे गए Choice को एडिट करना होगा. इसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 5 जनवरी (सोमवार) से शुरू होगी. आपको बता दें कि पहले राउंड की काउंसलिंग 12 से 14 जनवरी तक होगी उसके बाद दूसरे राउंड की प्रक्रिया शुरू होगी. बीसीसीआई ने छात्रों को एक सलाह देते हुए कहा कि छात्र अपने लॉगिन पासवर्ड को बदल लें ताकि दोबारा लोगिन करने के लिए नए पासवर्ड का प्रयोग करेंगे.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles