BCECE की वेबसाइट हुई हैक, बदल गई छात्रों की च्वाइस, अब फिर से होगी काउंसेलिंग

राज्य में निजी इंजीनियरिंग और सरकारी कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित पहले राउंड की काउंसलिंग रद्द कर दी गई है. कुछ साइबर अपराधियों ने BCECE साइट हैक कर छात्रों की ओर से भरे Choice को ही बदल दिया. इससे सीट आवंटन प्रभावित हुआ है. छात्रों ने इसकी शिकायत बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद से की.

छात्रों ने बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद से इसकी शिकायत की उन्होंने कहा कि रैंक के आधार पर उन्हें जो सीटें मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिली जब बीसीईसीई ने जांच की तो पता चला कि पहले राउंड के सीट एलॉटमेंट के बाद विकल्पों में छेड़छाड़ की गई है.

साइबर अपराधियों ने साइट हैक कर एक ही आईपी एड्रेस से 28 नवंबर की रात 7:00 से 11:00 के बीच 17 छात्रों की चॉइस बदल दी गई थी. इसके बाद FIR दर्ज कराई गई जांच में आरोप सही पाए गए इसके बाद पहले राउंड की काउंसलिंग रद्द कर दी गई.

दोबारा काउंसलिंग के लिए अब छात्रों को फिर से रजिस्ट्रेशन कराना होगा BCECE ने कहा कि छात्र हित में पहले राउंड की सीट आवंटन प्रक्रिया रद्द करते हुए छात्रों को दोबारा चॉइस भरने और उसे एडिट करने का मौका दिया जा रहा है. आपको बता दें कि पहले राउंड की काउंसलिंग 3 से 6 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी.

whatsapp channel

google news

 

जनवरी से शुरू होगी चॉइस फिलिंग

साइबर अपराधियों की इस अपराध के बाद अब छात्रों को पहले राउंड की काउंसलिंग रद्द होने के बाद दोबारा Choice फिलिंग करनी होगी या फिर भरे गए Choice को एडिट करना होगा. इसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 5 जनवरी (सोमवार) से शुरू होगी. आपको बता दें कि पहले राउंड की काउंसलिंग 12 से 14 जनवरी तक होगी उसके बाद दूसरे राउंड की प्रक्रिया शुरू होगी. बीसीसीआई ने छात्रों को एक सलाह देते हुए कहा कि छात्र अपने लॉगिन पासवर्ड को बदल लें ताकि दोबारा लोगिन करने के लिए नए पासवर्ड का प्रयोग करेंगे.

Share on
Also Read:  बिहार के दानापुर स्थित भारतीय सेना केंद्र मे होगी सेना भर्ती, जानें कब और किन पोस्टों के लिए होगी भर्ती