Monday, February 6, 2023
spot_img

बंदर ने बिहार में एक घंटे तक रोक दी राजधानी एक्सप्रेस, जाने क्या है मामला!

बिहार के बक्सर में बंदरों का उत्पात के कारण रेलवे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। दरअसल चौसा बक्सर रेलखंड के पावनी कमरपुर हाल्ट स्थित ठोरा नदी पुल के समीप गुरुवार की सुबह 9:30 बजे ओवरहेड तार पर बंदर कूद गया। इस दौरान डाउन रेल लाइन पर ट्रेनों का आवागमन रुका रहा। बंदरों के उत्पात के कारण कई घंटो तक विद्युत प्रभाव बंद हुआ जिसके कारण राजधानी एक्सप्रेस समेत रक्सौल लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

whatsapp

इसके बाद रेलवे स्टेशन प्रबंधक ने तुरंत PRD मनोज कुमार को सूचना दी उन्होंने कुछ कर्मियों को भेजकर तकनीकी खराबी को दुरुस्त कराया। आखिरकार 1 घंटे की मशक्कत के बाद 10:30 बजे के आसपास राजधानी एक्सप्रेस को पहले रवाना कर दिया गया। 11:00 बजे से ट्रेनों का परिचालन सुचारू रूप से शुरू किया गया।

PRD मनोज कुमार ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि बंदर ओवरहेड तार पर कूद गया था। इसके कारण तार में विद्युत प्रभाव बंद हो गई थी इस खराबी को सही करने में तकरीबन 1 घंटे का समय लगा।

आपको बता दें कि चौसा बक्सर रेलखंड के पावनी कमरपुर हाल्ट स्थित ठोरा नदी पुल के समीप पोल संख्या 663 के पास यह घटना हुई थी। घटना की जानकारी मिलते हैं ट्रेन संख्या 02310 डाउन राजधानी एक्सप्रेस को चौसा रेलवे स्टेशन पर ही 1 घंटे के लिए रोका गया। इसके अलावा लोकमान्य तिलक टर्मिनल रक्सौल एक्सप्रेस को भी 20 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर रुकना पड़ा इस दौरान इस ट्रेन के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

whatsapp-group

यात्रियों में हुई अफरा-तफरी

बंदर के उत्पात के कारण राजधानी एक्सप्रेस करीब 1 घंटे तक रुके रहे। इस दौरान यात्री परेशान हो गए वह जानना चाहते थे कि आखिर राजधानी एक्सप्रेस क्यों रोकी गई बाद में चालक ने यात्रियों का को बताया की सप्लाई लाइन में आई तकनीकी खराबी के कारण गाड़ी को रोकना पड़ा है। तब जाकर कहीं यात्रियों यात्री शांत हुए। काफी मशक्कत के बाद राजधानी एक्सप्रेस को 1 घंटे बाद रवाना किया गया।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles