Wednesday, February 8, 2023
spot_img

ईमानदारी को सलाम! ऑटो ड्राईवर ने लौटाए सवारी के 20 लाख रूपये के गहने

दुनिया में पैसा तो कोई भी कमा सकता है लेकिन सम्मान कमाना पैसा कमाने से बड़ी चीज है। कुछ लोग ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश कर देते हैं, जिसको जमाना हमेशा याद रखता हैं। चेन्नई में सवर्ना ऑटो चलाते हैं। 1 दिन ऑटो में सवारी उतरते समय गलती से अपना बैग छोड़कर चले गए थे इस बैग में उनके लाखों रुपए के गहने थे। इस बैग में पूरे 20 लाख रुपये की ज्वैलरी होती है, लेकिन इतनी ज्वैलरी देखने के बाद भी सवर्ना के मन में बेमानी नहीं आई और उसने ज्वैलरी से भरा बैग यात्री को वापिस लौटा दिया।

whatsapp

क्या है पूरा मामला?

दरअसल चेन्नई में पाल ब्राइट नाम का एक शख्स अपने किसी रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के बाद वापस लौट रहे थे। इस दौरान पॉल ब्राइट नाम के शख्स ज्वेलरी से भरे बैग के अलावा कई और बैग भी थे। पॉल रास्ते भर लगातार फोन पर बात कर रहे थे और फिर ऑटो से उतरते समय उनका ज्वेलरी से भरा बैग वही छूट जाता है। पॉल के जाने के बाद ऑटो ड्राइवर सवर्ना की नजर ज्वेलरी से भरी बैग पर पड़ती है। इसके बाद सवर्ना ने चेक किया तो उसमें सोने के गहने रखे हुए थे। वह उन्हें बैग वापस करने की सोचने लगे लेकिन उनके पास संपर्क करने का कोई नंबर नहीं था।

खुद ही बैग लेकर पुलिस के पास पहुंच गए

इसके बाद ऑटो ड्राइवर ने इंसानियत की मिसाल पेश की। पॉल ब्राइट ने पुलिस थाने में गहनों के बैग के गुम होने की कंप्लेंट दर्ज करवाई। हालांकि उनके पास ऑटो का नंबर भी नहीं था। सीसीटीवी फुटेज से ऑटो का पता या लगाया गया जो सवर्ना की बहन के नाम पर रजिस्टर था। इससे पहले कि पॉल ब्राइट सवर्ना के पास पहुंचते सवर्ना ने अपनी ईमानदारी दिखाते हुए सोने की ज्वेलरी से भरी बैग पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पॉल ब्राइट की आंखों में आंसू आ गए। सवर्ना की इमानदारी के लिए पुलिस ने उन्हें सम्मानित भी किया।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles