Monday, January 30, 2023
spot_img

14 साल की उम्र में कह गई थी दुनिया को अलविदा ‘रसना गर्ल’, अपनी मौत का हो गया अंदाजा

अपनी प्यारी सी मुस्कान और एक टैगलाइन ‘आई लव यू रसना’ से सभी का दिल जीतने वाली रसना गर्ल के नाम से फेमस हुए तरुणी सचदेव ने 14 मई को अपने जन्मदिन के दिन ही दुनिया को अलविदा कह दिया था. बॉलीवुड की बाल कलाकार तरुणी सचदेव का नाम भले ही लोगों के जहन में ना हो लेकिन उन्हें प्यारी सी रसना गर्ल जरूर याद होगा जो मासूमियत से आई लव यू रसना बोलती थी.

whatsapp

14 साल की उम्र में अलविदा कह गई थी ‘रसना गर्ल’

मुंबई में 14 मई 1998 को जन्मी तरुणी सचदेव के पिता हरेश सचदेव इंडियन इंडस्ट्रियलिस्ट है जबकि उनकी मां का नाम गीता सचदेव में महज 5 साल की उम्र में तरुणी रसना के टीवी ऐड फिल्म से इस कदर फेमस हुई कि वह उस समय की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट बन गए.

तरुणी अपनी मां गीता सचदेव के साथ मुंबई के इस्कॉन के राधा गोपीनाथ मंदिर में जाती थीं. वहां त्योहारों में नाटकों में हिस्सा लेती थीं. वहीं से किसी की नजर तरुणी के मासूम से चेहरे पर पड़ी और तरुणी को रसना की टीवी एड फिल्म मिली.

रसना की टीवी एड फिल्म के बाद तरुणी को आईसीआईसीआई बैंक, कोलगेट, रिलायंस मोबाइल, कॉफी वाइट,एलजी, शक्ति मसाला, गोल्ड विनर जैसे प्रोडक्ट के ऐड मिले. साथ ही शाहरुख खान के टीवी शो ‘क्या आप पांचवी पास से तेज हैं? में भी तरुणी कंटेस्टेंट बनकर पहुंची थीं. तरुणी ने साल 2004 में मलयालम फिल्म से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया. इसके अलावा तरुण अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘पा’ में भी काम किया था.

whatsapp-group

14 मई 2012 को तरुणी का नेपाल के अग्नि एयर फ्लाइट CAHT प्लेन क्रैश में उनका निधन हो गया. यह दुखद संयोग है कि उसी दिन तरुणी का जन्मदिन भी था. दरअसल जब नेपाल की फ्लाइट क्रैश हुई तो तरुणी के साथ उनकी मां भी साथ थी दोनों की प्लेन हादसे में एक साथ ही मौत हो गई.

मजाक में दोस्तों को अलविदा कहा

तरुणी ने दोस्तों से मजाक में कहा था, ‘मैं आप सब लोगों से आखिरी बार मिल रही हूं, क्योंकि अगर प्लेन क्रैश हो जाता है तो! फिर हंसते हुए अपने दोस्तों को आई लव यू बोलकर चली गयी. तरुणी सिनेमा के पर्दे के जरिये दर्शकों के दिलों पर राज करना चाहती थीं. लेकिन महज 14 साल की उम्र में तरुणी इस दुनिया को अलविदा कह गईं और अब तरुणी सिर्फ हमारी यादों में ही बसती हैं.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles