Monday, January 30, 2023
spot_img

जब अम्मी ने सलमान खान को रस्सी से बांध कुएं में फेंक दिया था, ये थी वजह!

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान का आज 55वां जन्मदिन है. अब्‍दुल रशीद सलीम सलमान खान उर्फ सलमान खान हिन्‍दी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता है. 27 दिसम्बर 1965 को इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में सलमान खान का जन्म हुआ था. इंदौर में जन्मे सलमान बचपन में काफी नटखट मिज़ाज के थे. उनकी बचपन की ज़िंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्से मशहूर हैं, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

whatsapp

इंदौर की सड़कों पर साइकिल दौड़ाते थे सलमान

सलमान खान का इंदौर से गहरा नाता रहा है. सलमान जब ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में पढ़ते थे तो गर्मी की छुट्टियों में उनका फेवरेट डेस्टिनेशन इंदौर हुआ करता था. इस दौरान सलमान का वक्त इंदौर की सड़कों पर साइकिल चलाने में ही बीतता था. सलमान को दोपहर में इंदौर की सड़कों पर साइकिल और स्कूटर चलाना काफी अच्छा लगता था. इंदौर में ही सलमान ने घोड़ा गाड़ी की लगाम पकड़ना सीखा. सलमान खान की आंटी सोफिया ने एक बातचीत के दौरान कहा कि सलमान खाने के बेहद शौकीन है. वह अक्सर मुझसे कहते थे- आंटी मेरे लिए खीर और कबाब बनाओ.

जब रेसिंग के दौरान टूट गया था हाथ

सलमान बचपन से ही बहुत शरारती और चुलबुले थे. सलमान के कजिन मतीन खान के मुताबिक, हमारा बचपन कभी मजे में गुजरा. हम आसपास के गांवों में जीप से जाते थे और फिर वहां धूलभरे रास्तों पर बाइक स्टंट करते थे. इसके अलावा सलमान और हम लोग पेड़ पर चढ़कर ताजे फल खाते थे. एक बार हम इंदौर के पास बरदारी गांव में थे तो रेसिंग स्टंट के दौरान सलमान का हाथ टूट गया था.

जब कीचड़ से सने सलमान खान ने कुएं में लगाई डुबकी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान का बचपन बड़ी ही मौज में गुजरा. वह इंदौर के आसपास के गांवों में जीप से जाते थे और खूब स्टंट करते थे. इसी के दौरान एक बार सलमान का हाथ भी टूट गया था. वहीं एक बार उनकी जीप कीचड़ से भरे रास्ते में फंस गई थी, जिसे बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया था. इसके बाद कीचड़ से सने सलमान ने कुएं में स्विमिंग कर अपना कीचड़ साफ किया था.

whatsapp-group

लड़कियों लड़कियों को छेड़ा करते थे

सलमान खान अपने बेहद ही चुलबुले अंदाज के लिए जाने जाते हैं. सलमान खान के कजिन के मुताबिक कई बार सलमान ने हंसी मजाक में लड़कियों को छेड़ा करते थे. इतना ही नहीं सलमान लड़कियों को अपनी शरारतो से डराते थे लेकिन सलमान यह सब मजाक और मस्ती के लिए ही करते थे.

फिल्म बीवी हो तो ऐसी से की थी करियर की शुरुआत

सलमान खान ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत सहायक अभिनेता के तौर पर फिल्‍म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी। मुख्‍य अभिनेता के तौर पर उनकी पहली फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार किया’ थी जो कि सुपरहिट रही थी। उनकी फिल्‍म ‘हम आपके हैं कौन’ ने सभी का दिल जीता तो वहीं फिल्‍म ‘तेरे नाम’ में उनके अभिनय की काफी प्रशंसा हुई और अपने अभिनय से उन्‍होंने सभी को भावुक कर दिया। इस फिल्‍म में सलमान को लेकर उनके फैंस की दीवानगी कुछ यूं थी कि उन्‍होंने सलमान की तरह ही अपने बालों की स्‍टाइल रख ली और वह हेयर स्‍टाइल ‘तेरे नाम’ नाम से मशहूर हो गई। इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन पिछले कुछ वर्षों से उनके प्रशंसकों में इसलिए भी इजाफा हुआ क्‍योंकि उन्‍हें एक्‍शन फिल्‍मों में ज्‍यादा पसंद किया गया। फिल्‍म ‘वांटेड’ के बाद से उन्‍होंने लगातार हिट फिल्‍मों की झड़ी लगा दी।

इस वजह से अम्मी ने सलमान को कुएं मे फेंकी

सलमान ने बचपन में कई शैतानियां कीं, लेकिन स्विमिंग का नाम आते ही उनके हाथ-पैर फूल जाते थे. उनके इसी डर को दूर भगाने के लिए उनकी बड़ी अम्मी ने एक बार उन्हें रस्सी से बांधा और कुएं में फेंक दिया. काफी मशक्कत के बाद सलमान स्विमिंग सीख गए और उन्हें इसमें खूब मजा आने लगा.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles