Monday, February 6, 2023
spot_img

अजिंक्य रहाणे ने अपने कप्तानी पर दिया बड़ा बयान, विराट के बारे में कही ये बात!

हाल ही में भारत ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया के ही घर में टेस्ट सीरीज हराकर लौटी है। अब 5 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। जिसमें अजिंक्य रहाणे ने अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि जब मैं उपकप्तान होता हूं तो मैं आमतौर पर Backsheet लेता हूं जब भी जरूरत होती है तो मैं विराट की मदद करता हूं। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को मेरी मदद की आवश्यकता होगी मैं उनकी मदद करूंगा।

whatsapp

हम अभी तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे हैं

उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि जब हम आस्ट्रेलिया से सीरीज जीतकर वापस आए तो हम लोगों ने उस जीत का आनंद लिया। हम अभी वर्तमान में हैं। हम लोगों ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान बहुत कुछ सीखा था वह जेहन में है। हम इंग्लैंड का सम्मान करते हैं उसे हल्के में बिल्कुल नहीं लेंगे उन्होंने आगे कहा कि अभी तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे हैं। फिलहाल हम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मैचों के बारे में सोच रहे हैं। वह काफी अच्छी टीम है। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम वहां पहुंचने के काबिल थी।

वह मानसिक रूप से मजबूत

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि हम बिल्कुल भी थके नहीं हैं, हम मानसिक रूप से मजबूत है। हार्दिक पांड्या की वापसी पर रहाणे ने कहा हार्दिक अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वहीं अक्षर पटेल के प्लेइंग XI में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि अक्षर पटेल के बारे में फिलहाल बात नहीं कर सकते ट्रेनिंग के बाद इस पर विचार करेंगे।

विराट कोहली की वापसी से खुश हूं

अपनी कप्तानी वापस लेने पर अजिंक्य रहाणे ने कहा विराट मूल रूप से कप्तान है। मैं उपकप्तान हूं मैं वास्तव में खुश हूं कि विराट कोहली वापस आ गए हैं। एक टीम के रूप में हम अपनी ताकत से खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली पहला मैच खेल कर ही वापस आ गए थे। दरअसल उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट थी वह अपने पहले बच्ची के लिए वापस आए थे। इस दौरान बाकी बचे तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की और टीम इंडिया को सीरीज जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles