Sunday, January 29, 2023
spot_img

PM से मुलाकात के बाद रोजगार और किसान पर नीतीश कुमार ने बोली ये बात !

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री मोदी से करीब 1 घंटे तक मुलाकात चली इस मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर बातचीत हुई। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद सुबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह औपचारिक मुलाकात थी। वही पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने किसान रोजगार और विपक्ष पर पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि हम रोजगार के अवसर बढ़ाने में जुटे हैं।

whatsapp

मीडिया से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने इशारे-इशारे में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के शासन पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष वाले अनाप-शनाप बकते रहते हैं। वो जब 15 साल रहे तो कुछ किए थे क्या नीतीश कुमार ने बताया कि आप बिहार में लोगों को रोजगार मिल रहा है चाहे वह सरकारी क्षेत्र हो या फिर किसी अन्य क्षेत्र बिहार पुलिस में महिलाओं की भागीदारी की स्थिति देखिए आज क्या स्थिति है। बिहार में जनप्रतिनिधियों ने भी महिलाओं की स्थिति देखिए किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि आजकल इन दिनों पॉजिटिव चीजों को किनारे कर के कुछ-कुछ करता है।

नितीश कुमार गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से मुखातिब थे। संसद भवन में दोनों की बातचीत करीब 1 घंटे तक चली पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि यह सिर्फ औपचारिक मुलाकात थी। हमारी बातचीत होती रहती हैं बिहार में हो रहे कामों के बारे में प्रधानमंत्री को पता है सभी क्षेत्र में केंद्र सरकार का सहयोग मिल रहा है।

मीडिया से मुखातिब के दौरान नीतीश कुमार ने किसान आंदोलन पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानून किसानों के हित में हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर जो किसान आंदोलन कर रहे हैं उसका आज नहीं तो कल समाधान निकल ही जाएगा। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कृषि कानून को लेकर कोई आंदोलन नहीं है। बिहार में किसानों की उत्पादकता बढी है। सरकार अनाज भी खरीद रही है इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी दलों का काम ही विरोध करना है। लेकिन किसान संगठनों को सरकार से बातचीत कर समस्या का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विरोध करने वालों को वहां जाकर सर्वे करना चाहिए।

whatsapp-group

पब्लिसिटी पाने के लिए लोग कुछ भी बोलते रहते हैं

एक अन्य सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि हमने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने के सबसे ज्यादा पहल की इंजीनियरिंग कॉलेज को एनआईटी बनवाया, पीएमसीएच अंतरराष्ट्रीय स्तर का बन रहा है। हम रोजगार के अवसर बढ़ाने की कवायद में जुटे हैं या बढ़ेगा उन्होंने कहा कि काम करने का जुनून होना चाहिए इसके साथ है नीतीश कुमार ने फिर विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष का काम है पिछले 15 सालों में बिहार का जो विकास हुआ है वह किसी से छुपा नहीं है। पूरे बिहार ने देखा कि पिछले 15 सालों में क्या हुआ पब्लिसिटी पाने के लिए कुछ लोग कुछ भी बोलते रहते हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles