Monday, February 6, 2023
spot_img

घर में बैठे हो गए बोर और कुछ तूफानी करना है तो आए पटना का एडवेंचर पार्क, देखे इसकी कुछ झलक

अगर आप घर में बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं और आपको कुछ एडवेंचर या कुछ तूफानी करना है या फिर करने का शौक है तो एक बार जरूर आइए राजधानी वाटिका के एडवेंचर पार्क. बिहार की राजधानी पटना के बीचो-बीच यह पार्क (ECO Park) स्थित है. नए सचिवालय से यहां पैदल भी पहुंचा जा सकता है. यहां पर Ball Climbing, जिप लाइन, वर्मा, बंबू, साइड और ट्रक टायर वृज जैसे साहसी खेल का अनुभव ले सकते हैं.

whatsapp

100 रुपए में कीजिए Ball Climbing और जिपलाइन का अनुभव

एडवेंचर पार्क में टिकट काउंटर से ₹100 का टिकट लेकर आप जिपलाइन और वॉल क्लाइंबिंग जैसे गेम का अनुभव ले सकते हैं. वहीं टायर बृज, बंब, साइड, बर्मा गेम का आनंद लेने के लिए आपको अलग से ₹100 के टिकट लेने हो पड़ेंगे.

रोलिंग स्केटिंग का भी लीजिए आनंद

रोलिंग स्केटिंग के लिए प्रति व्यक्ति 30 मिनट का समय दिया जाता है. इसके लिए आपको ₹50 रुपए का अलग से टिकट लेना होगा. रोलिंग स्केटिंग के लिए काउंटर से आप मासिक पास भी बनवा सकते हैं इसके लिए आपको ₹500 देने होंगे. लोगों को अपना स्केट खुद लेकर आना होगा. एडवेंचर पार्क में रोलिंग स्केटिंग का भी आप आनंद ले सकते हैं.

राजधानी वाटिका का झरना बना सेल्फी प्वाइंट

आजकल सेल्फी लोगों की जिंदगी की मुख्य धारा बन गई है चाहे शादी हो या फिर कोई Event सेल्फी तो लेना ही है. उसी तरह राजधानी वाटिका के पार्क संख्या 3 में पहाड़ के रूप में एक झरना बनाया गया है. जो देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है इस पार्क में आने वाले लोग इस झरने के पास सेल्फी लेना नहीं भूलते हैं. इसीलिए इस झरने को सेल्फी प्वाइंट भी कहा जाता है.

whatsapp-group

वयस्क के लिए 20 और बच्चों के लिए ₹10 का टिकट

आपको बता दें कि ECO पार्क में सुबह 8:30 से शाम 6:30 बजे तक टिकट लेकर पार्क की सैर कर सकते हैं. इसके लिए वयस्क को ₹20 जबकि बच्चों को ₹10 का टिकट लेना होता है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles