बीजेपी बंगाल चुनाव जीत रही, ममता बनर्जी सीएम की तौर पर जनता की पहली पसंद: एबीपी सी वोटर सर्वे

इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए कि नरेंद्र मोदी देश के सबसे चहेते नेताओं में से एक है। उनकी लोकप्रियता क्षेत्रीय चुनावों में भी बार-बार सिद्ध होती रहती है। ऐसा ही इस बार भी हुआ है एबीपी सी वोटर के सर्वे में। आपको पता होना चाहिए कि इस वक्त देश में सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रीय चुनाव आने जा रहा है। दरअसल बात पश्चिम बंगाल की हो रही है जहां पहले लेफ्ट पार्टियों का दबदबा रहा है और अब पिछले कुछ सालों में तृणमूल कांग्रेस ने उसे एक अपने किले के रूप में विकसित किया।

अब बीजेपी पूरी जोर-शोर से इस बार इस किले को भेदने की पूरी तैयारी कर रखी है। और बात बंगाल की हो तो ममता बनर्जी की तुलना ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। एबीपी सी-वोटर के सर्वे में पता चला है प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के 45% लोगों की पहली पसंद हैं जबकि मुख्यमंत्री पद के लिए मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहली पसंद है। हाल ही में किए गए एबीपी सी वोटर के सर्वे में यह साबित हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चाहने वाले 45% लोग हैं जबकि उनको खराब बताने वाले को 39% लोग हैं।वहीं 16% लोगों ने यह माना है कि उनका कामकाज औसत है।

सीएम की तौर पर पहली पसंद है ममता बनर्जी

ममता बनर्जी की बात करे तो वह इस बार भी सीएम की तौर पर प्रदेश की जनता की पहली पसंद हैं। उन्हें 54% पश्चिम बंगाल की जनता ने एक सीएम के तौर पर सफल माना और उनकी पहली पसंद बनकर उभरी। इस तरह के सर्वे में दूसरे स्थान पर आने वालों की बारे में जानने की उत्सुकता रहती है तो दूसरा स्थान प्राप्त किया है बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने, जिन्हे पश्चिम बंगाल की 24% जनता ने सीएम के लायक माना है। क्रमशः तीसरा नंबर रहा मुकुल रॉय (8 प्रतिशत) , चौथा स्थान- सुजान चक्रवर्ती (3 प्रतिशत) , सौरभ गांगुली (3 प्रतिशत),पांचवा स्थान – अधीर रंजन चौधरी और शुभेंदु अधिकारी ( दो- दो प्रतिशत), और छठा स्थान रहा बाबुल सुप्रियो का जगह आज 1% लोगों ने सीएम सीएम के रूप में अपनी पसंद को जाहिर किया।

51% जनता ने ममता बनर्जी के काम

जब बात मुख्यमंत्री के कामकाज की हुई तो पश्चिम बंगाल की 51% जनता ने ममता बनर्जी के काम को अच्छा बताया है, 31% लोगों ने उनके काम को नकारा है और 18 प्रतिशत लोगों ने ममता बनर्जी को एक औसत दर्जे को मुख्यमंत्री बताया है। जैसा कि आपको पता होगा कि आने वाले अप्रैल मई महीने में 294 विधानसभा सीट वाले पश्चिम बंगाल में चुनाव होने वाला है जिस पर पूरे देश की नजर है। क्योंकि यह चुनाव पश्चिम बंगाल में पूर्ण रूप से बदलाव की ओर जाने के संकेत मिल रहे हैं।

whatsapp channel

google news

 

भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हो या गृह मंत्री अमित शाह की दोनों ने इसे चुनौती की तरह लिया है और लगातार रैलियों का सिलसिला चल रहा है। इस सर्वे की सबसे रोमांचक बात की ओर रुख करते हैं जब पूछा गया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव कौन जीत रहा है ?

इस पर 45% लोग का जवाब था भारतीय जनता पार्टी, 34% जनता का जवाब था तृणमूल कांग्रेस वहीं 11% लोगों ने बताया कांग्रेस और 4% लोगों ने बताया अभी कुछ निश्चित रूप से नहीं कह सकते। वहीं 2% लोगों का यह भी कहना था कि इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव में हंग असेंबली होगी यानी किसी को भी बहुमत प्राप्त नहीं होगा। जबकि दो प्रतिशत लोगों ने कोई और पार्टी की जीत की उम्मीद बताइ। इस बंगाल चुनाव के बारे में आप क्या सोचते हैं हमें कमेंट करके बताएं।

Share on

Leave a Comment