Monday, February 6, 2023
spot_img

सड़क पर रिक्शा खींचता दिखा रोबोट, विडियो देख लोग बोले- ‘भविष्य की सवारी…’

आपने सड़क पर कई तरह के रिक्शे को देखा होगा. छोटे से सफर के लिए अक्सर लोग रिक्शे का इस्तेमाल करते नजर आते हैं. लेकिन आज हम एक ऐसे रिक्शे के बारे में बताएंगे जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. यह एक ऐसा रिक्शा है जिसे देख कर आप चौक जायेंगे.

whatsapp

एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जहां रोबोट रिक्शे को चलाते दिखा. फुटेज में अमेरिकी इफेक्ट डिजाइनर और टेलीविजन पर्सनेलिटी एडम सैवेज ने तीन पहिया यात्री गाड़ी खींचने के लिए एक रोबोट डॉग का परीक्षण किया. आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद फिर यह वीडियो वायरल हो गया. 

वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक रोबोट रिक्शे को चला रहा है. वीडियो में Adam Savage को रोबोट डॉग से बंधी गाड़ी पर चढ़ते देखा जा सकता है. जैसे ही वह सड़क पर चलने का इशारा देते हैं तो रोबोट रिक्शे को लेकर सड़क पर दौड़ने लगता है. इस रोबोट डॉग का नाम ‘स्पॉट’ है.

यह वीडियो फरवरी महीने का बताया जा रहा है. लेकिन इसे आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने ट्विटर पर पोस्ट किया है. उन्होंने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि भविष्य का रिक्शा रोबोट चालित रिक्शा गाड़ी का यह अद्भुत प्रोटोटाइप देखें. सोशल मीडिया पर यह यूनिक वीडियो धड़ाधड़ वायरल हो रहा है और देखते ही देखते हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छा गया.

whatsapp-group

इस वीडियो को देखकर एक यूजर ने लिखा है यह वाकई शानदार रिक्शा है. वहीं दूसरे यूज़र ने इस पर चुटकी लेते हुए लिखा मैं ऐसे व्यक्ति का इंतजार कर रहा हूं जो ऑफिस जाने के लिए मेरे लिए ऐसी गाड़ी बनाएं.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles