इतनी ठंड मे कुत्ते के साथ फुटपाथ सोता दिखा 9 साल का अंकित, पता चला माँ और पिता

9 साल के अंकित की कहानी एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सामने आई. अगर कोई उसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर नहीं डालता, तो उसी कहानी शायद दुनिया के सामने नहीं आती.

दिखाई गई फ़ोटो किसी का भी दिल पिघला देगी, क्योंकि इस फ़ोटो में एक छोटा बच्चा एक कुत्ते के साथ फ़ुटपाथ पर सोया हुआ है. पिछले कई दिनों से ये फ़ोटो सोशल मीडिया पर घूम रही है. लोग इस फ़ोटो को ख़ूब शेयर कर रहे हैं

चाय की दुकान पर काम करके अपने एकमात्र दोस्त जैकी के साथ फुटपाथ पर सोता है. जैकी कोई और नहीं सड़कों पर घूमने वाला एक कुत्ता है. जैकी अंकित के साथ सोता ही नहीं है, हमेशा उसके साथ रहता भी है. पिछले काफी समय से अंकित का जीवन जैकी के साथ ही कट रहा है. अंकित जो भी कमाता है, उससे खुद और जैकी का पेट भरता है.

अंकित को अपने मां-बाप के बारे में सिर्फ इतना पता है कि उसके पिता जेल में हैं और उसकी मां उसे छोड़ चुकी है. वो फुटपाथ पर जैकी के साथ ही सोता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों पहले फुटपाथ पर सोए इस बच्चे फोटो किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर की, उसके बाद से ही मीडिया से लेकर प्रशासन उसे ढूंढने की कोशिश कर रहा था.

whatsapp channel

google news

 

अंकित जिस वक्त अपने कुत्ते के साथ लेटा हुआ था, तब वहां से गुजर रहे एक स्थानीय पत्रकार ने उसकी फोटो खींची. इसके बाद फोटो वायरल हुई तो वह पुलिस तक पहुंची.

Also Read:  माँ से मम्मा तो हो गया पर डर वही है; ये हम नहीं इस छोटे बच्चे का माँ का डर बता रहा; देखें viral video

अभिषेक यादव ने बताया कि अंकित फिलहाल मुज़्ज़फ़रनगर ज़िला प्रशासन की देख-रेख में हैं. अंकित के मां-बाप की तलाश जारी है. हमने ज़िले के महिला और बाल विकास डिपार्टमेंट को भी इस बारे में सूचित कर दिया है.

Share on