Wednesday, February 8, 2023
spot_img

JDU ने कहा- RJD के 3 दर्जन MLA हमारे साथ आने को तैयार,खरमास के बाद बदल जाएगा सबकुछ!

अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करा कर यह मामला बीजेपी के लिए गले की फांस बनती हुई दिख रही है. साथ-साथ आरजेडी और बीजेपी के चक्की में जेडीयू अच्छी तरह से पेश रही एक तरफ उसकी सहयोगी बीजेपी अरुणाचल प्रदेश के मामले में बयानबाजी कर रही है तो दूसरी तरफ बिहार के मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल इसका फायदा उठाना चाहता है.

whatsapp

राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महागठबंधन में आकर सरकार चलाने का ऑफर दिया. साथ ही साथ उन्होंने 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार को समर्थन देने की पेशकश भी की. इस बात को लेकर जेडीयू नेताओं ने इनका इनकार किया तो नीतीश कुमार सरकार में मंत्री रह चुके श्याम रजक ने जेडीयू के 17 विधायक तोड़ने का दावा कर दिया.

श्याम रजक ने दावा करते हुए कहा था कि 14 जनवरी तक जेडीयू के 17 विधायक आरजेडी में शामिल हो जाएंगे. इसको लेकर अब जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि श्याम रजक मुगालते में हैं. आरजेडी के 36 विधायक करीब 3 दर्जन विधायक जेडीयू के संपर्क में है वह कभी भी आरजेडी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसे दावों में कोई दम नहीं है. कहीं इस तरह की कोई बात नहीं है. यह सिर्फ भ्रामक दावा है.

जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह बोले खरमास के बाद बदलेगी राजनीति

JDU प्रवक्ता ने दावा किया कि खरमास के बाद बिहार की राजनीति पूरी तरह से बदल जाएगी. आरजेडी नेता श्याम रजक को शायद पता नहीं कि राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में आस्था रखते हैं. आरजेडी के 36 विधायक उनके एक इशारे पर पार्टी छोड़ देंगे खैर मनाइए कि अभी खरमास है जैसे खरमास खत्म होगा बिहार की राजनीति बदल जाएगी.

whatsapp-group

अरुणाचल में विधायक तोड़ने पर BJP-JDU में कलह

बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड में तल्ख साफ दिख रही है. इसका मुख्य कारण है जेडीयू के 6 विधायकों को अपने पाले में कर लेना. आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 7 विधायकों में से 6 विधायकों को बीजेपी ने अपने पाले में कर लिया है. जेडीयू नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी ने मंत्री पद देने की बात कही थी लेकिन उन्होंने गठबंधन धर्म ना निभा कर हमारी पीठ में छुरा घोंप है.

बीजेपी के मंत्री बोले एनडीए मजबूत

बीजेपी कोटे से मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि एनडीए में टूट की बात महज अफवाह है. बिहार में लालू के लाल बेरोजगार पड़े हुए हैं. आरजेडी को अपने विधायकों के टूटने का डर है. राय ने कहा कि बिहार में हमारे नेता नीतीश कुमार ही है. भले ही बीजेपी के नेता यह दावा कर रहे हैं कि एनडीए मजबूत है लेकिन बिहार की राजनीति में साफ दिख रहा है कि एनडीए इस वक्त अस्थिर है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles