25 दिसंबर को होगा BSSC 1st इंटर लेवल मेन्स एग्जाम, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा 2014 अब 13 दिसंबर की बजाय 25 दिसंबर को होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- bssc.bih.nic.in से परीक्षा का नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं.आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर www.bssc.bih.nic.in पर नोटिस जारी कर कहा कि परीक्षा कि तिथि से सात दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करना जरूरी होता है ताकि सभी परीक्षार्थी उसे डाउनलोड कर सकें। आयोग ने कहा है कि वह सभी उम्मीदवारों जिन्होंने BSSC फर्स्ट इंटर लेवल CC Perlims Exam 2020 क्वालीफाई कर लिया है और BSSC इंटर लेवल मेंस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे ताजा अपडेट के लिए अधिक आधिकारिक वेबसाइट www.bssc.bih.nic.in पर नजर रखें

  • BSSC Inter Level Mens Exam में दो पेपर होंगे दोनों पेपर में Objective टाइप क्वेश्चन पूछे जाएंगे.
  • Paper 1 General हिंदी का होगा इस पेपर में 100 सवाल होंगे प्रत्येक सवाल चार नंबर का होगा और एग्जाम की अवधि 2 घंटे 15 मिनट होगी.
  • इसी तरह Paper 2 जनरल नॉलेज का होगा लेकिन इसमें 150 सवाल होंगे हर सवाल 4 नंबर का होगा और एक्जाम की अवधि 2 घंटे 15 मिनट की ही होगी.

इस वजह से इस दिन एक्जाम

परीक्षा के काफी अभ्यर्थी राज्य से बाहर हैं, उनसे वापस आकर परीक्षा देने के लिए कुछ समय की जरूरत होगी। आयोग ने कहा कि 13 दिसंबर के बाद अगला रविवार 20 दिसंबर को है, उस दिन UPSC कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज का EXAM है। 17 दिसंबर व 18 दिसंबर को बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा है। 15 से 23 दिसंबर तक राज्य के विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं हैं जबकि इंटर लेवल परीक्षा के एग्जाम सेंटर के लिए कई कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इसलिए 17 दिसंबर से 23 दिसंबर तक इंटर लेवल परीक्षा नहीं कराई जा सकती थी। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए 13 तारीख को होने वाली परीक्षा अब 25 दिसंबर को दो शिफ्टों में कराई जाएगी।

Share on
Also Read:  CBSE बोर्ड या ICSE बोर्ड, कौन है ज्यादा बेहतर, जानिये पूरी जानकारी