ये है Maruti की मिडिल क्लास कार! 40 kmpl के माइलेज के साथ धांसू है इसके हर एक फीचर

2024 Maruti Swift: इंडियन मार्केट में इन दिनों बजट में फिट और माइलेज में हिट कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि इस सेगमेंट में मारुति कंपनी ने अपने मारुति स्विफ्ट कार (Maruti Swift 2024) को उतारने की तैयारी शुरू कर दी है। बता दे कंपनी इस कार की 5th जनरेशन को लॉन्च करने वाली है। इस कार को स्पोर्टी लुक देने के साथ-साथ राइडर के कंफर्ट और सुरक्षा का ख्याल रखते हुए कंपनी इस कार में आपको कई धांसू फीचर दे रही है। ऐसे में ना यह कार सिर्फ आपके बजट में फिट बैठेगी, बल्कि साथ ही आपकी हर एक उम्मीद को भी पूरा करेगी।

2024 Maruti Suzuki Swift का हाइब्रिड इंजन

जानकारी के मुताबित इस नई Maruti Suzuki Swift कार में आपकों दमदार 1.2 लीटर 3-सिलेंडर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन ऑफर किया जा सकता है। इस कार की सबसे खास बात इसके धांसू लुक होगा, जो पहले से और अट्रैक्टिव बनाया जा रहा है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इस नई कार को Swift Sport के नाम से मार्केट में लाने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है।

कब लॉन्च होगी Maruti Swift Sport

कार से जुड़ी कुछ जानकारियां तो सामने आई है, लेकिन कंपनी ने अपनी इस नई कार की लॉन्च की तारीख से जुड़े कोई जानकारी अब तक साझा नहीं की है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बता दे कि कंपनी अपनी इस धांसू हैचबैक का ग्लोबल प्रीमियर साल 2023 के आखिर तक कर सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि इसे फरवरी 2024 तक मार्केट में लाया जा सकता है।

Maruti Swift Sport कार के फीचर और खासियत

वहीं बात दूसरी कार की करें तो बता दे कि इसमें 1.2 1.2-लीटर डुअल पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 90PS की पावर और 113Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ही इस कार को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक वर्जन भी दिया जा सकता है। इसके अलावा इस कार में आपकों 9-इंच का टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, क्रूज कंट्रोल और ऑटो एसी जैसे लेटेस्ट फीचर्स भी दिये जा रहे है। साथ ही आपकी सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस कार में छह एयर बैग भी ऑफर किये जायेंगे।।

whatsapp channel

google news

 
Share on