Monday, January 30, 2023
spot_img

सोनू सूद बने एशिया के नंबर-1 अभिनेता, देखें कौन-कौन भारतीय है शामिल

जब पूरे देश में महामारी फैली और लॉकडाउन लगा तब बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद लोगों के लिए हीरो बनकर आए. लॉक डाउन की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने अपने पैसे से उन्हें घर तक पहुंचाया. जिसकी वजह से वह रातों-रात मीडिया की सुर्खियों में छा गए. हालांकि प्रवासी मजदूरों की मदद से शुरू हुआ सोनू सूद का यह अभियान बंद नहीं हुआ है यह अभी भी जारी है सोनू सूद लोन लेकर लोगों की मदद कर रहे हैं. इन तमाम समाजसेवी कामों की वजह से सोनू सूद का नाम साउथ एशियन सेलिब्रिटी की लिस्ट में पहले स्थान पर दर्ज हो गया है.

whatsapp

सोनू सूद को लिस्ट में मिला पहला स्थान

कोरोना लॉकडाउन में और इसके बाद गरीब जरूरतमंदों की मदद करने के लिए सोनू सूद (Sonu Sood) को देश-विदेश में काफी सम्मान मिला है। अब उनके ताज में एक और हीरा जुड़ गया है। वे साल 2020 के पहले नंबर के एशियाई सेलिब्रिटी बन गए हैं। UK की ‘ईस्टर्न आई’ मैगजीन ने टॉप 50 एशियन सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की है जिसमें सोनू सूद पहले नंबर पर हैं. आपको बता दें कि सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान अपने पैसे से कई लोगों को घर पहुंचाया था.

अंतिम सांस तक लोगों की सहायता करूंगा

सोनू सूद ने इस उपलब्धि पर कहा कि मेरे प्रयासों को पहचानने के लिए धन्यवाद ईस्टर्न आई. जैसे ही महामारी शुरू हुई मुझे लगा कि अपने देशवासियों की मदद करना मेरा कर्तव्य है और जो भी कुछ मैंने किया है एक भारतीय के रूप में यह मेरी जिम्मेदारी थी. उन्होंने इस बात को दोहराते हुए कहा की मैं अंतिम सांस तक इसे करूंगा.

क्या कहा ईस्टर्न आई के एडिटर ने

कोविड-19 लॉकडाउन के समय सूद ने भारतीय प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने में सहायता की थी, जिसके लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया। ‘ईस्टर्न आई’ के संपादक असजद नजीर ने सूची तैयार की। उन्होंने कहा कि सूद इस सम्मान के हकदार हैं क्योंकि लॉकडाउन के समय दूसरों की सहायता करने के लिए किसी और हस्ती ने इतना काम नहीं किया। सोनू सूद ने कई तरीके से लोगों का मदद किया लोगों के ऑपरेशन के लिए भुगतान हो, स्कॉलरशिप सेट करना हो, महिलाओं के अधिकार के लिए अभियान चलाना हो, खाना दान करना हो, किसान के लिए नया ट्रैक्टर खरीदना हो, उसकी बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाना हो यह सब काम सोनू सूद ने किए इतना किसी भी सेलिब्रिटी ने नहीं किया जितना कि सोनू सूद ने लॉक डाउन के दौरान किए.

whatsapp-group

प्रियंका चोपड़ा समेत अरमान मलिक भी शामिल

इस लिस्ट में सोशल मीडिया स्टार, YouTuber, कॉमेडियन और टीवी सेलिब्रिटी लिली सिंह दूसरे पायदान पर हैं जबकि चार्ली एक्सीएक तीसरे और ब्रिटिश इंडियन एक्टर देव पटेल चौथे स्थान पर है. वही भारतीय पॉप सिंगर अरमान मलिक को पांचवां स्थान मिला है जबकि अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा छठे स्थान पर है तमिल फिल्मों के दिग्गज अभिनेता प्रभास सातवें स्थान पर है. मिंडी कॉलिंग आठवें स्थान और टीवी एक्ट्रेस सुरभि चंद्रा नौवें स्थान पर वहीं पाकिस्तान के कुमेल Nanjiyani दसवें स्थान पर है.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles