बेटी पैदा होने पर सलमान ने किया कुछ ऐसा काम, हर तरफ हो रही प्रसंशा

आज के दौर में बेटियों से ज्यादा बेटों को तवज्जो दी जाती है. बेटियों को बोझ समझा जाता है यही कारण है कि आए दिन ऐसी नकारात्मक खबरें सुनने को मिल जाती है जहां दुनिया देखने से पहले ही बच्चों को बच्चों को कोख में मार दिया जाता है. अगर पैदा हुए तो कहीं सड़क के किनारे फेंक दिया जाता है. लेकिन वक्त बदलने के साथ ही लोगों की सोच में भी बदलाव देखने को मिल रहा है.

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सैलून के मालिक सलमान के घर बेटी पैदा हुई. बेटी पैदा होने की खुशी में सलमान ने कुछ अलग करने का सोचा. उनके ग्वालियर में तीन सलून है तीनों सलून में उन्होंने 24 घंटे के लिए फ्री सर्विस कर दिया. इस दौरान सभी सैलून के बाहर फ्री के पोस्टर लगा दिए थे. सोशल मीडिया पर इस बात की खूब चर्चा हो रही है सलून आने वाले लोगों को सलमान खुद ही सर्विस दे रहे हैं.

सलमान का कहना है कि लोग बेटा-बेटी में भेदभाव करते हैं लेकिन हमें बेटी पैदा होने की खुशी बेटे से ज्यादा है. इसी वजह से मैंने कुछ ऐसा किया है कि जो समाज के लिए उदाहरण बन सके. सलमान की इस पहल से शहर के लोग भी बहुत खुश नजर आए हैं.

Also Read:  कपिल शर्मा का 'खजूर' उर्फ कार्तिक के घर कभी खाने के थे लाले, आज मुंबई मे है बड़े जलवे

आपको बता दें कि सलमान के इंदौर शहर के शिवाजी नगर में अरबाज मेंस पार्लर, कुम्हार पुरा में सलमान मेंस पार्लर और शहर के कबीर कॉलोनी में अरबाज टू मेंस पार्लर है. जिसको सलमान ने 24 घंटे के लिए फ्री कर दिया. जैसे-जैसे लोगों को सोशल मीडिया पर इसके बारे में पता चला सुबह से ही उनके तीनों सलून पर भीड़ लगी हुई थी. सलमान ने इस दौरान कहा कि हमने हमारे कर्मचारियों ने 15-15 घंटे काम कर 400 लोगों को फ्री सर्विस दिया है. सलमान का यह कदम उन लोगों पर करारा तमाचा है जिन्हें लगता है बेटियां घर की बोझ होती है.

whatsapp channel

google news