Tuesday, February 7, 2023
spot_img

“आंटी मैं सो नहीं पा रहा हूँ”, जब अमिताभ बच्चन ने दर्द से बेचैन हो इन्दिरा गांधी से कही थी ये बात

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फ़िल्म कुली तो आप सबको याद ही होगी। इस फ़िल्म ने बॉक्स आफिस पर बड़ा धमाल मचाया था और आप यह भी जानते होंगे कि इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ ऐसा हादसा हुआ था जिसके कारण उनकी हालत बेहद नाजुक हो गई थी और वो मरते मरते बचे थे। इस फ़िल्म में एक फाइटिंग सीन के शूटिंग के दौरान उन्हें इतनी जोर से चोट लगी थी कि उनकी आंते फट गई थी जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। उयस समय उनकी हालत बहुत गंभीर थी। देश भर में उनके फैंस उनके लिए दिन रात दुवाएं मांग रहे थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी इस स्तिथि के बारे में जान कर इंदिरा गांधी बेहद परेशान हो गई थी।

whatsapp

जब ये हादसा अमिताभ के साथ हुआ उस वक़्त इंदिरा गांधी अपने बेटे राजीव के साथ अमेरिका के दौरे पर गई हुई थी लेकिन जब उन्हें इस बात की खबर हुई तो वो बेहद परेशान हो गई थी और अपने बेटे राजीव को उसी वक़्त मुम्बई वापिस भेज दिया। इसके बाद वह अपना काम खत्म कर भारत जैसे ही लौटीं, उन्होंने बिना देर किए अपने बेटे राजीव और अपनी बहू सोनिया के साथ मुंबई के लिए रवाना हो गईं। जिस वक्त वो अस्पताल पहुंची उस वक़्त अमिताभ के साथ उनके ससुर भी वहां मौजूद थे और उनकी गर्दन झुकी और आँखे नम थी।

आंटी मैं सो नहीं पा रहा हूँ

फिर इंदिरा गांधी ने अमिताभ की ओर देखा जो बेड पर लेटे हुए थे और उस वक़्त उनके शरीर में खूब सारे ट्यूब्स लगे हुए थे। इन बातों का जिक्र वरिष्ठ पत्रकार और लेखक राशिद किदवई ने अपनी किताब ‘नेता-अभनेता: बॉलीवुड स्टार पावर इन पॉलिटिक्स’ में किया है। किदवई ने आगे अपनी किताब में लिखा हैं कि जिस वक्त इंदिरा ने अमिताभ को बेड पर देखा, उसी वक़्त अमिताभ ने दर्द से तड़पते हुए इंदिरा गांधी को कहा कि आंटी मैं सो नही पा रहा हूँ। उनकी यह बातें सुनकर इंदिरा की आंखे नम हो गई और वो रोने लगी मगर उन्होंने खुद को संभालते हुए अमिताभ ने कहा कि मैं भी कभी कभार सो नही पाती हूँ, तो इसमे इतनी परेशान होने वाली बात नही हैं।

आपको बता दें कि अमिताभ की चोट इतनी गहरी थी कि डॉक्टरों ने उम्मीद तक छोड़ दी थी। इतना ही नही अमिताभ के कोमा में जाने के बाद उन्हें डॉक्टरों ने क्लीनिकॉली डेड भी घोषित कर दिया था। इस बात का खुलासा अमिताभ बच्चन ने खुद सिम्मी गरेवाल के चैट शो में किया था। उन्होंने बताया कि, “चोट लगने के बाद मुझे इमरजेंसी में अस्पताल ले जाया गया। मैं 14 घण्टे तक बेहोस था, मेरी सर्जरी की गई, मेरे पल्स डाउन थे और बीपी शून्य था और मैं कोमा में चला गया था।”

whatsapp-group

आपको बता दें की शूटिंग के जिस वक्त अमिताभ बच्चन को चोट लगी तो ऋषि कपूर समेत वहां मौजूद सारे कलाकारों और कास्ट को यही लगा कि वो मजाक कर रहे हैं और सबने इसे मजाक समझ लिया था। ऐसा इसलिए क्योंकि लगातार फ़िल्म की शूटिंग चलने के कारण सारे कास्ट एंड क्रू थक चुके थे ऐसे में सबको यही लगा कि अमिताभ ने ब्रेक के लिए ऐसा मजाक किया हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles