Monday, January 30, 2023
spot_img

मात्र 20 साल की उम्र में महेश भट्ट ने की थी पहली शादी, इन वजहों से आ गई थी रिश्ते में दरार

बॉलीवुड के फेमस निर्माता निर्देशक महेश भट्ट के साथ कई सितारें काम करने के लिए मरते हैं यहां तक कि उनकी अपनी बेटी आलिया भट्ट को भी इंतजार है कि वो कब अपने पिता के प्रोडक्शन में बने फ़िल्म में काम करेंगी। महेश भट्ट हमेशा से ही अपनी फिल्मों के साथ साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। उनकी निजी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आये इतना ही नही उन्होंने तो अपनी पहली लवलाइफ और फिर शादी पर फ़िल्म भी बना डाली थी जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

whatsapp

महेश भट्ट पहली पत्नी लोरेन ब्राइट के साथ शादी टूटने के बाद बिल्कुल अकेले हो गए थे। छोटी सी उम्र में प्यार में पड़े महेश भट्ट ने 20 साल की उम्र में लोरेन से शादी रचा ली थी मगर शादी के 12 साल बाद उनकी शादी टूट गई और वो दोनों अलग हो गए। वैसे तो महेश और लोरेन के प्यार की शुरुवात काफी रोमांटिक तरीके से हुई थी मगर उनके रिश्ते का अंत बेहद खराब था।

एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू के दौरान महेश भट्ट ने बताया कि उन्हें किरण यानी कि लोरेन से तब प्यार हुआ जब वह स्कूल में थे और उस वक़्त लोरेन बॉम्बे स्कॉटिश ओरफेनेज में पढ़ती थी। महेश भट्ट के सिर पर प्यार का ऐसा भूत सवार था कि वह उनसे स्कूल की दीवार फांदकर मिलने जाते थे। हालांकि एक दिन महेश भट्ट को वहां के गार्ड ने पकड़ लिया जिसके बाद लोरेन को भी अनाथालय से बाहर निकाल दिया गया।

मात्र 20 साल की उम्र में किया शादी

जब महेश भट्ट 20 साल के हुए तब उन्होंने लोरेन से शादी करने का फैसला लिया और शादी करते ही एक साल बाद यानी कि 21 साल की उम्र में महेश पापा बन गए। उनके घर लक्ष्मी आई जिनका नाम उन्होंने पूजा भट्ट रखा। फिर कुछ सालों बाद लोरेन फिर से प्रेग्नेंट हुई और इस बार उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। बेटे के जन्म के बाद से परिवार में दरार आनी शुरू हो गई थी।

whatsapp-group

परवीन बॉबी के साथ रहा अफेयर

दरअसल उन दिनों महेश भट्ट की फिल्में लगातार पर्दे पर पिटती जा रही थी और उनका करियर फ्लॉप होता जा रहा था। इसी दौरान महेश भट्ट के अफेयर्स के चर्चे बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा का विषय बनने लगे। उस वक़्त की खूबसूरत अदाकारा परवीन बॉबी के साथ महेश भट्ट का नाम जुड़ने लगा था और फिर ऐसा वक़्त आया जब महेश भट्ट ने परवीन के लिए लोरेन को छोड़ दिया। परवीन के साथ उनका नाम जुड़ा ही था कि अचानक उनके जिंदगी में सोनी राजदान ने एंट्री ली। सोनी राजदान ने भी बॉलीवुड के कई फिल्मों में काम कर अपना नाम कमाया था और धीरे धीरे दोनो के प्यार के चर्चे शुरू हो गए और इसी बीच खबर आई कि महेश भट्ट और सोनी राजदान ने शादी कर ली।

फिर सोनी राजदान से किया शादी

हालांकि अपने अफेयर्स और सोनी राजदान से शादी के बीच उन्होंने लोरेन को तलाक नही दिया था ना ही महेश उन्हें तलाक देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने सोनी राजदान के साथ इसाई धर्म अपनाते हुए शादी कर ली थी। लेकिन इनसब के बीच जब महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट को यह पता चला कि उनके पापा का किसी और के साथ अफेयर चल रहा था तो वह काफी नाराज हुई थी और इसका खुलासा उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान किया था। उनका कहना था कि उनके पापा कैसे किसी और के लिए उनकी माँ को छोड़ सकते है और इसी के कारण वह महेश भट्ट से काफी नाराज भी थी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles