Sunday, September 24, 2023

पत्नी की मौत से टूट गए थे जय मेहता, इस दौरान खुद से इतनी छोटी जूही चावला को दे बैठे दिल

Juhi Chawla And Jay Mehta Love Story: बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी रियल लव स्टोरी है, जिन्हें सुनने के बाद आप इसे फिल्मी स्क्रिप्ट कहेंगे। इन्हीं फेमस लव स्टोरी में एक लव स्टोरी जूही चावला और जय मेहता की भी है। जूही चावला 90 के दशक की सबसे चर्चित, चुलबुली और खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती थी। जूही ने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने के साथ ही शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान सभी के साथ काम किया। ऐसे में जूही की जोड़ी इंडस्ट्री के हर स्टार के साथ फिट बैठती थी, लेकिन इसके बावजूद भी एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री के हर सुपरस्टार को छोड़ते हुए बिजनेसमैन जय मेहता से दूसरी शादी कर सभी को हैरान कर दिया।

Juhi Chawla And Jay Mehta

पहली पत्नी के निधन से टूट गए थे जय मेहता

जूही चावला ने साल 1995 में जय मेहता से शादी की थी। जहां जूही की यह पहली शादी की, तो वही जय मेहता की यह दूसरी शादी थी। जय मेहता की पहली शादी के कुछ समय बाद ही उनकी पत्नी सुजाता बिड़ला का निधन हो गया था। पत्नी के निधन से जय मेहता बुरी तरह टूट गए थे और इन हालातों में उनकी मुलाकात जूही चावला से हुई, जो उनकी जिंदगी में उनकी नई हमसफर बनीं। हालांकि जय मेहता से शादी को जूही चावला ने काफी लंबे समय तक छुपा कर रखा। इसके पीछे की वजह का खुलासा खुद जूही चावला ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

Juhi Chawla And Jay Mehta

क्यों जूही और जय को बेमेल जोड़ कहते है लोग

90 के दशक में जूही चावला इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्री मानी जाती थी। जय मेहता से शादी करने से पहले इंडस्ट्री के कई स्टार्स के दिल तोड़े थे। बता दे जय मेहता और जूही चावला में 7 साल की उम्र का अंतर है। जूही चावला और जय मेहता की मुलाकात साल 1992 में फिल्म ‘कारोबार’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन थे, जो जय मेहता के बेहद करीबी दोस्त हैं। शूटिंग के दौरान जय और जूही पहली बार मिले और इसी के साथ दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगी। कुछ सालों बाद ही जूही को पता चला कि उनकी पत्नी का निधन हो गया है। ऐसे में जूही का व्यवहार जय के प्रति बदलने लगा और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी।

whatsapp

इसके बाद जूही और जय ने एक दूसरे से प्यार का इजहार भी कर दिया और शादी करने के बारे में भी मन बना लिया, लेकिन तभी जूही की मां का कार एक्सीडेंट हो गया और उनकी इस एक्सीडेंट में मौत हो गई। इस हादसे के बाद जूही बेहद दुखी रहने लगी। इस स्थिति में शादी को लेकर कोई फैसला कर पाना उनके लिए मुश्किल था।

Juhi Chawla And Jay Mehta

हालांकि उन्हें इस गम से बाहर निकालने में जय ने उनका पूरा साथ दिया। इसी के साथ दुख के साथी बने और जूही जीवन के साथी बन गए। आज जूही चावला और जय मेहता के दो बच्चे हैं, जिनका नाम जाह्नवी मेहता और अर्जुन मेहता है।

google news
Kavita Tiwari
Kavita Tiwari
मीडिया के क्षेत्र में करीब 7 साल का अनुभव प्राप्त हुआ। APN न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद कई अलग-अलग चैनलों में असिस्टेंट प्रोड्यूसर से लेकर रन-डाउन प्रोड्यूसर तक का सफर तय किया। वहीं फिलहाल बीते 1 साल 6 महीने से बिहार वॉइस वेबसाइट के साथ नेशनल, बिजनेस, ऑटो, स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रही हूं। वेबसाइट पर दी गई खबरों के माध्यम से हमारा उद्देश्य लोगों को बदलते दौर के साथ बदलते भारत के बारे में जागरूक करना एवं देशभर में घटित हो रही घटनाओं के बारे में जानकारी देना है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,869FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles