Wednesday, February 1, 2023
spot_img

अपने से आठ साल छोटी श्रीदेवी के प्यार में दीवाने थे बोनी कपूर, प्यार हासिल करने के बेलने पड़े थे पापड़

श्रीदेवी को दुनिया को अलविदा कहे आज 3 वर्ष पूरे हो रहे हैं । 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी ने 54 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा था । श्रीदेवी में फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की थी । दोनों की प्रेम कहानी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले । बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर 1996 में श्रीदेवी से शादी रचाई थी ।

whatsapp

बोनी कपूर ने खुलासा किया था की सोलहवां सावन फिल्म को देखकर वे श्रीदेवी को पसंद करने लगे थे । लेकिन उस समय या प्यार सिर्फ बोनी कपूर के तरफ से ही था। कहां जाता है कि इन दोनों का प्यार फिल्म मिस्टर इंडिया के दौरान परवान चढ़ा था । एक बार साल 1970 में जब श्रीदेवी एक तमिल फिल्म की शूटिंग कर रही थी तब बोनी कपूर उनसे खास मिलने फ्लाइट से सेट पर पहुंचे थे । लेकिन बोनी कपूर के हाथ निराशा लगी क्योंकि श्रीदेवी का शेड्यूल बिजी होने के कारण दोनों की मुलाकात संभव ना हो सकी ।

बोनी कपूर ने खुलासा किया था कि वे शादी से बहुत पहले से ही श्रीदेवी को काफी पसंद करते थे । श्रीदेवी को इंप्रेस करने के लिए मिस्टर इंडिया फिल्म के लिए उन्हें मुंह मांगे से भी ज्यादा पैसे दिए । बोनी कपूर ने कहा था कि श्रीदेवी की मां ने इस फिल्म के लिए उनसे 10 लाख की डिमांड कर दी थी उस समय की बात करें तो इतने पैसे किसी भी एक्ट्रेस के लिए नहीं दिए जाते थे लेकिन फिर भी बोनी कपूर उस फिल्म के लिए श्रीदेवी को 11 लाख देने के लिए राजी हो गए ।

श्रीदेवी के साथ रचाई दूसरी शादी

बोनी कपूर ने श्रीदेवी से दूसरी शादी रचाई थी । उनकी पहली शादी मोना शॉरी से हुई थी जिनसे उनके दो बच्चे भी थे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर। मोना से तलाक लेने के बाद बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी रचाई और श्रीदेवी से उनके दो बच्चे हुए जानवी कपूर और खुशी कपूर । कहा जाता है कि जिस समय बोनी ने श्रीदेवी से शादी रचाई उस समय श्रीदेवी प्रेग्नेंट थी।

whatsapp-group

ऐसे हुआ प्यार

बोनी और श्रीदेवी की लव स्टोरी बहुत ही रोचक है। बोनी काफी पहले से ही श्रीदेवी को पसंद करते थे और उन्हें प्रपोज भी कर चुके थे लेकिन श्रीदेवी बोनी को शुरुआत में भाव नहीं देती थी । बोनी श्रीदेवी को लुभाने का जरिया ढूंढ रहे थे और इसी क्रम में उन्होंने अपनी फिल्म मिस्टर इंडिया में अनिल कपूर के साथ उन्हें कास्ट करने की कोशिश करने लगे। श्रीदेवी के मां की तरफ से ज्यादा पैसे की डिमांड की गई फिर भी वह राजी हो गए थे ।

इसी फिल्म के शूटिंग के दौरान श्रीदेवी की मां की तबीयत खराब होने लगी ऐसे समय में बोनी कपूर ने श्रीदेवी का खूब साथ निभाया था । ऐसा माना जाता है कि श्रीदेवी की मां की बीमारी और उनकी मौत के दौरान ही बोनी के साथ उनकी नजदीकिया बढ़ी थी । 24 फरवरी 2018 को श्री देवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था । बोनी अब अपनी दोनों बेटियों के साथ रहते हैं ।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles