Monday, February 6, 2023
spot_img

‘बॉर्डर’ में सुनील शेट्टी संग रोमांस करने वाली अभिनेत्री बॉलीवुड से हो चुकी है दूर, दिखती है अब ऐसी

“संदेशे आते हैं, संदेशे जाते हैं” ये गाना तो हर किसी को याद होगा। देश प्रेम से परिपूर्ण फ़िल्म “बॉर्डर” जब 1997 में बॉक्स आफिस पर आई तो इस फ़िल्म को बेहतरीन रिस्पांस मिला और इसी के साथ यह मूवी उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गईं। मल्टी स्टारर इस फ़िल्म में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, पूजा भट्ट, शरबानी मुखर्जी और तब्बू जैसे सितारें लीड रोल में थे और वही इसका निर्देशन जेपी दत्ता ने किया था।

whatsapp

इस फ़िल्म के हर एक सितारों ने अपने एक्टिंग से लोगों की तारीफें बटोरी थी। अब इस फ़िल्म में आपको सुनील शेट्टी तो याद ही होंगे साथ ही उनकी पत्नी का किरदार निभा रही एक्ट्रेस शरबानी मुखर्जी भी। इतने बड़े फ़िल्म से बॉलीवुड में कदम रखने के बाद भी शरबानी मुखर्जी आज इंडस्ट्री से गायब हैं। आज हम आपको इस एक्ट्रेस के जीवन से जुड़े कुछ तथ्यों के बारे में।

काजोल और रानी लगती हैं कजिन

भले ही उनका रोल इस फ़िल्म में बेहद कम समय के लिए था मगर उनके किरदार ने लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ी थी। मगर इसके बावजूद वह बॉलीवुड से दूर हो गई। बहुत कम लोग ही यह जानते होंगे कि शरबानी बॉलीवुड की टॉप अदाकारों के लिस्ट में शामिल काजोल और रानी मुखर्जी की कजिन हैं।

मुखर्जी खानदान से हैं ताल्लुक

केवल शरबानी ही नही उनके भाई सम्राट मुखर्जी भी बॉलीवुड में काम कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने बंगाली फिल्मों में भी काम किया हैं। सम्राट ने साल 1996 में आई ‘राम और श्याम” मूवी से बॉलीवुड में कदम रखा था। शरबानी मुखर्जी बॉलीवुड के जाने माने फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। शरबानी के अंकल राम, देब और शोमू मुखर्जी हैं। राम मुखर्जी की बेटी रानी मुखर्जी हैं। शोमू मुखर्जी की 2 बेटियां हैं काजोल और तनीषा। वहीं, देबू मुखर्जी के बेटे अयान मुखर्जी हैं, जो निर्देशक हैं।

whatsapp-group

मलयालम फिल्मों में मिली सफलता

मुखर्जी खानदान से होने के बावजूद भी शरबानी मुखर्जी की बॉलीवुड की गाड़ी ठीक से चल नही पाई और मनचाही सफलता ना मिलने के कारण उन्होंने मलयालम फिल्मों में शुरुवात की जहां उन्होंने कामयाबी हासिल की। उनकी पहली मलयालम फ़िल्म ‘राकिलिपट्टू’ बनने के 7 सालों बाद पर्दे पर रिलीज की गेन जिसमे शरबानी के साथ लक्ष्मी, तब्बू, ज्योतिका और इशिता अरुण जैसी कई फीमेल अभिनेत्रियां नजर आई थी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles