Ishan Kishan ने तोड़ा MS Dhoni का 15 साल पुराना रिकॉर्ड, भारत-पाकिस्तान डेब्यू में छा गए ‘बिहार के लाल’

Ishan Kishan: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। हालांकि मैच के रद्द होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अपनी धुआंधार पारी से सभी का दिल जीत लिया है। नंबर 5 की पारी पर खेलने मैदान में उतरे ईशान किशन ने अपने बल्ले से पाकिस्तान के गेंदबाजों को जमकर धोया। बाएं हाथ के बैटर ने इस दौरान 81 गेंद में 82 रनों की यादगार पारी खेली। इस दौरान ईशान किशन ने अपनी धुआंधार पारी के साथ एमएस धोनी का 15 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Ishan Kishan ने तोड़ा धोनी का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

भारत-पाकिस्तान के मैच में ईशान किशन ने जबरदस्त पारी खेली। इस दौरान ईशान किशन जब मैदान में उतरे, तो भारतीय टीम काफी मुश्किलों में फंस चुकी थी क्योंकि स्कोरकार्ड बोलो के मुकाबले काफी पीछे चल रहा था। रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी कम अंकों के साथ पवेलियन लौट गए थे और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज पूरी तरह से भारत की टीम पर हावी नजर आ रहे थे। ऐसे में ईशान किशन ने हार्दिक पांड्या के साथ 138 रनों की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को अच्छे स्कोरकार्ड पर पहुंचा दिया। हालांकि ईशान किशन इस दौरान 82 रनों पर पेवेलियन लौट गए। ईशान ने अपनी इस 82 रनों की पारी के दौरान 9 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जड़ पाकिस्तानियों को हक्का-बक्का कर दिया।

ईशान किशन एशिया कप के इतिहास में बतौर विकेट कीपर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैंष इससे पहले इस लिस्ट में एस धोनी का नाम दर्ज था। धोनी ने साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 76 रनों की पारी खेली थी, जिसका रिकॉर्ड ईशान किशन ने 82 रनों की पारी के साथ तोड़ दिया है।

Also Read:  Virat Kohli Retirement: विराट कोहली ने किया रिटायरमेंट प्लान का ऐलान, कहा- 'मुझे देख नहीं पाओगे'; Video से मची खलबली

पाकिस्तानियों पर भारी पड़ी हार्दिक-ईशान की जोड़ी

भारत-पाकिस्तान मैच में ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने सबसे लंबी साझेदारी वाली पारी खेली। इस दौरान दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 138 रनों का स्कोर बनाया, जहां ईशान किशन 81 बोलो पर 82 रन की परी खेल कर गए, तो वहीं हार्दिक पांड्या ने 90 गेंद पर 87 रनों की पारी खेली। वहीं भारत की पारी के बाद लगातार हुई बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा।

whatsapp channel

google news

 
ये भी पढ़ें- Asia cup 2023: चपरासी से भी कम है इस देश के क्रिकेटरों की सैलरी, पैकेज के आंकड़े ने चौकाया
Share on